Logo
Header
img

गृहमंत्री अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे को देखते हुए जम्मू कश्मीर में अलर्ट जारी

जम्मू, 01 अक्टूबर (हि.स.)। सोमवार 3 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा को देखते हुए पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। इसे लेकर लखनपुर से बारामुला तक नाके लगाकर सघन तलाशी ली जा रही है। उधमपुर में हुए दो धमाके, राजोरी में महिला से आईईडी बरामद होने और अग्निवीर भर्ती रैली के आतंकियों के निशाने पर होने के खुलासे के बाद सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।




गृहमंत्री जम्मू कश्मीर में अधिकारियों के साथ बैठक करने के अलावा राजौरी और बारामूला में जनसभा भी करेंगे। प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक कई जिलों में तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि यह रूटीन तरीके से ही चल रही है।




अमित शाह अपने जम्मू दौरे के दौरान कन्वेंशन सेंटर जाएंगे। इसे लेकर कन्वेंशन सेंटर के बाहर अभी से सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही सर्किट हाउस की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है और कनाल रोड पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।




जम्मू व श्रीनगर शहर के अलावा बाहरी क्षेत्रों में भी पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी व गश्त बढ़ा दी हैं। जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। हर आने-जाने वाले पर पैनी नजर रखी जा रही है। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

Top