Logo
Header
img

विंबलडन: मेदवेदेव दूसरे दौर में पहुंचे, फ्रिट्ज ने हनफमैन को दी शिकस्त

लंदन, 6 जुलाई (हि. स.)। दुनिया के तीसरे नम्बर के टेनिस खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव ने बुधवार को यहां आर्थर फेरी को 7-5, 6-4, 6-3 से हराकर विंबलडन के दूसरे दौर में प्रवेश किया। यह मुकाबला 2 घण्टे 11 मिनट तक चला।

मेदवेदेव ने ग्रैंड स्लैम डेब्यूटेंट फेरी के खिलाफ बेहद पेशेवर प्रदर्शन किया और शानदार जीत दर्ज की।

मेदवेदेव ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा,''मैं काफी घबराया हुआ था। मैं यहां दो साल तक नहीं खेला और मंगलवार को हमें बारिश के कारण खेलने का मौका नहीं मिला, इसलिए यह सभी के लिए, समर्थकों और खिलाड़ियों के लिए थोड़ा व्यस्त था। कोर्ट 1 पर मैंने अपने विंबलडन करियर में सबसे अधिक जीत दर्ज की है, इसलिए शायद अब तक का मेरा पसंदीदा कोर्ट है।''

दूसरे दौर में मेदवेदेव का सामना एड्रियन मन्नारिनो या अलेक्जेंडर शेवचेंको से होगा।

दूसरी ओर, नौवीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज ने भी आखिरकार बुधवार को दूसरे दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया। उन्होंने सोमवार को शुरू हुए पांच सेटों के रोमांचक मुकाबले में यानिक हनफमैन को हराया।

सोमवार रात पांचवें सेट में फ्रिट्ज़ 3-2 से आगे थे,लेकिन इसके बाद खराब रोशनी के कारण मैच रोकना पड़ा और मंगलवार को बारिश के कारण मैच नहीं हो सका।

बुधवार को मैच जब शुरू हुआ तो फ़्रिट्ज़ ने तीन घंटे और एक मिनट के बाद 6-4, 2-6, 4-6, 7-5, 6-3 से जीत दर्ज की।

सीज़न की अपनी 30वीं टूर-स्तरीय जीत के साथ, फ्रिट्ज़ ने मई में रोम में हनफमैन के खिलाफ अपनी हार का बदला लिया। 25 वर्षीय खिलाड़ी का अगला मुकाबला मिकेल यमेर से होगा, स्वीडन के खिलाड़ी ने यमेर ने एलेक्स मोल्कन को 6-3, 6-3, 6-4 से हराया।

इस बीच, फ्रिट्ज़ के हमवतन फ्रांसिस टियाफो भी चीन के वू यिबिंग को 7-6(4), 6-3, 6-4 से हराकर आगे बढ़े। 10वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का अगला मुकाबला स्विस खिलाड़ी डोमिनिक स्ट्राइकर या एलेक्सी पोपिरिन से होगा।

वहीं, 2019 के बाद पहली बार चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करते हुए, मिलोस राओनिक ने विजयी वापसी की जब उन्होंने डेनिस नोवाक को 6-7(5), 6-4, 7-6(5), 6-1 से हराया।

32 वर्षीय, राओनिक अगले दौर में 16वीं वरीयता प्राप्त टॉमी पॉल या शिंटारो मोचीज़ुकी से मिलेंगे।

इनके अलावा पूर्व विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट ग्रिगोर दिमित्रोव बारिश से बाधित दिन में जापानी क्वालीफायर शो शिमाबुकुरो को 6-1, 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में पहुंचे।


Top