Logo
Header
img

म.प्र.: रातापानी में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, पीएम के दौरे पर होगी चर्चा

भोपाल, 1 अक्टूबर (हि.स.)। पंचायत और नगरीय निकाय के चुनावों के बाद अब बीजेपी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा कोर ग्रुप की बैठक शनिवार को रातापानी में हो रही है, जिसमें शामिल होने के लिए बीजेपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल शुक्रवार शाम भोपाल पहुंचे। वहीं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेन्द्र सिंह तोमर भी रात में भोपाल पहुंच चुके हैं।


माना जा रहा है कि इस बैठक में 11 अक्टूबर को उज्जैन में श्री महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह में आ रहे पीएम नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर रणनीति बनेगी। पार्टी का प्रयास है कि पीएम के इस कार्यक्रम के जरिए प्रदेश के हर गांव में धार्मिक माहौल तैयार किया जाए। पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव के चलते निगम-मंड़लों में नियुक्तियां अटक गईं थीं। सूत्रों का कहना है कि कोर ग्रुप की बैठक में निगम-मंड़ल में एडजस्ट होने वाले नेताओं के नामों पर भी विचार हो सकता है। नगरीय निकाय के चुनावों में बीजेपी ने ट्राइबल बेल्ट में कांग्रेस की कई परंपरागत नगर पालिका और नगर परिषदों को जीतने में कामयाबी हासिल की है। इसके बावजूद यह माना जा रहा है कि बैठक में अगले विधानसभा चुनाव के लिहाज से आदिवासी वर्ग को साधने की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है।


रातापानी में हो रही कोर ग्रुप की बैठक में बीजेपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, जयभान सिंह पवैया, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राकेश सिंह, फग्गन सिंह कुलस्ते, नरोत्तम मिश्रा, लाल सिंह आर्य, भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र शुक्ल, कविता पाटीदार और ओमप्रकाश धुर्वे शामिल होंगे। इनके अलावा राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, सह प्रभारी पंकजा मुंडे भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

Top