Logo
Header
img

कोटद्वार की स्थिति पर अधिकारी लगातार बनाएं रखे नजर : विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा अध्यक्ष ने अतिवृष्टि पर अधिकारियों से कोटद्वार की स्थिति पर लगातार नजर बनाए रखने और प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आपदा प्रबंधन सचिव, लोकनिर्माण विभाग के सचिव और मुख्य अभियंता के साथ कोटद्वार में आई आपदा को लेकर बैठक की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष अधिकारियों को जरूरी सुझाव व दिशा निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष खंडूडी ने मालन नदी पर क्षतिग्रस्त हुए पुल के संबंध में कहा कि आपदा प्रबंधन की लापरवाही और अधिकारियों के ढीले रवैये के कारण आज कोटद्वार वासियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ये सुनिश्चित कर लिया जाये कि प्रभावितों को रहने खाने और अन्य आवश्यक सामग्री की उपलब्धता हो।

विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि जलभराव वाले क्षेत्रों से पानी की निकासी जल्द की जाए। जल जनित रोगों से बचाव के लिए भी सभी आवश्यक व्यवस्था की जाये। बारिश से पेयजल, विद्युत, सड़क एवं अन्य व्यवस्थाएं जो प्रभावित हुए हैं, उन्हें शीघ्र सुचारु किया जाए।मानसून अवधि में सड़क, बिजली एवं पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने वैकल्पिक मार्ग मवाकोट- कण्वआश्रम को पीडब्ल्यूडी द्वारा जेसीबी और अन्य उपकारों की मदद से चौड़ा और सुगम करने के साथ ही वैकल्पिक मार्ग पर कोटद्वार वासियों के रात्रि में भी आवागमन हेतु स्ट्रीट लाइट लगाने के भी निर्देश दिए। साथ ही आपदा प्रबंधन से कोटद्वार में आपदा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए।

बैठक में आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत सिन्हा, लोक निर्माण विभाग सचिव पंकज पांडे , मुख्य अभियंता गढ़वाल मंडल, लोक निर्माण विभाग दयानंद उपस्थित रहे।

Top