Logo
Header
img

मेग लैनिंग वेस्टइंडीज श्रृंखला से बाहर, हीली और पेरी की वापसी

मेलबर्न, 8 सितंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 और एकदिवसीय घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है और इसके बजाय वह घरेलू क्रिकेट के माध्यम से धीरे-धीरे वापसी करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वह एक अज्ञात बीमारी से उबर रही हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा शुक्रवार को जारी की गई दो टीम सूचियों में लैनिंग का नाम नहीं था, जिसमें एलिसा हीली टूटी हुई उंगली से उबरने के बाद स्टैंड-इन कप्तान के रूप में लौटीं। हीली इस चोट के कारण अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के आखिरी वनडे और महिला हंड्रेड से बाहर थीं। एलिसे पेरी भी घुटने की चोट के कारण आयरलैंड और द हंड्रेड के खिलाफ आखिरी वनडे में नहीं खेल पाईं लेकिन अब वह भी वापसी कर रही हैं। लैनिंग ने फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेला है और मार्च में डब्ल्यूपीएल के बाद से उन्होंने बिल्कुल भी नहीं खेला है क्योंकि वह एक अज्ञात बीमारी के कारण पूरे यूके दौरे से बाहर हो गईं थीं। वह हाल के सप्ताहों में विक्टोरिया के साथ प्रशिक्षण पर लौट आई हैं और अपनी राज्य टीम के साथ क्वींसलैंड के सनशाइन कोस्ट की प्री-सीजन दौरे पर हैं। हीली को उम्मीद थी कि लैनिंग अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने के लिए तैयार होंगी। 

हालाँकि, वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो श्रृंखलाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार नहीं है। हालाँकि, वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो श्रृंखलाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम के डॉक्टर पिप इंगे ने पुष्टि की कि लैनिंग की वापसी के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन यह घरेलू क्रिकेट में होने की संभावना है। इंगे ने कहा, "मेग अच्छी प्रगति कर रही है लेकिन प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के लिए अनुपलब्ध है। मेग की खेल में वापसी के लिए कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है, हालांकि, हम घरेलू क्रिकेट के माध्यम से धीरे-धीरे वापसी की उम्मीद करते हैं। सीए मेडिकल स्टाफ मेग के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा और उसकी उपलब्धता पर अपडेट उचित समय पर प्रदान किया जाएगा।" ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलेगी, जिसका पहला मैच 1 अक्टूबर को नॉर्थ सिडनी ओवल में और अंतिम दो मैच 12 और 14 अक्टूबर को मेलबर्न में होंगे। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 8 अक्टूबर से ब्रिस्बेन में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होगी। 

एकदिनी श्रृंखला के बाकी दो मैच 12 और 15 अक्टूबर को खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है- ऑस्ट्रेलियाई महिला टी-20 टीम: एलिसा हीली (कप्तान), ताहलिया मैक्ग्रा (उप-कप्तान), डार्सी ब्राउन, एशले गार्डनर, किम गार्थ, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, फोएबे लिचफील्ड, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड जॉर्जिया वेयरहैम। ऑस्ट्रेलियाई महिला एकदिवसीय टीम: एलिसा हीली (कप्तान), ताहलिया मैक्ग्रा (उप-कप्तान), डार्सी ब्राउन, एशले गार्डनर, किम गार्थ, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोएबे लिचफील्ड, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम।
Top