Logo
Header
img

ईसीआई को नियंत्रित करना चाहती है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को नियंत्रण में करना चाहती है। इसी लिए सरकार संसद में मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (सेवा की नियुक्ति शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक- 2023 लेकर आई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को कहा कि चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जाना जाता है लेकिन मोदी सरकार संसद से यह विधेयक पास करवा कर उसे भी अपने हाथ में लेना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (नियुक्ति, सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक-2023 का हर मोर्चे पर विरोध करेगी।

कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राज्यसभा में आज सत्ता पक्ष की ओर से मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (नियुक्ति, सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक-2023 पेश किया गया। यह विधेयक हमारे लोकतंत्र के लिए खतरा है। इस विधेयक को पास करवा कर सरकार चुनाव आयोग को अपने हाथ की कठपुतली बनाना चाहती है। यह विधेयक सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सीधा उल्लंघन करते हुए संसद में पेश किया गया है। कांग्रेस हर मोर्चे पर इसका विरोध जारी रखेगी।


Top