Logo
Header
img

म.प्र.: राज्य विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से, स्पीकर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

भोपाल, 10 जुलाई (हि.स.)। राज्य विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू होने जा रहा है, जो 15वीं विधानसभा का अंतिम सत्र भी होगा। इस सत्र में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। सत्र के संचालन को लेकर स्पीकर गिरीश गौतम ने आज शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई है। वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस ने भी आज शाम अपने विधायकों की बैठक बुलाई है, जिसमें सरकार को घेरने की रणनीति पर विचार किया जाएगा। मंगलवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। 


बैठक शाम 7:30 बजे से विधानसभा के सम्मेलन कक्ष में होगी। संसदीय कार्यमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह के साथ पक्ष विपक्ष के विधायकों से विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम मानसून सत्र के संचालन को लेकर चर्चा करेंगे। मानसून सत्र के दूसरे दिन अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। सप्लीमेंट्री बजट करीब 25 हजार करोड़ रुपए का हो सकता है। इसमें स्कूल में टॉप करने वाले छात्रों के लिए स्कूटी देने, लाडली बहना योजना सहित तमाम योजनाओं के लिए बजट में प्रावधान किया जाएगा। कमलनाथ के बंगले पर होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों की बैठक पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर सोमवार शाम 6 बजे होगी।

 नेता प्रतिपक्ष की ओर से सभी विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए पत्र भेजा गया है। प्रदेश के सीधी में पेशाब कांड के बाद इंदौर, ग्वालियर और सागर में भी आदिवासी और दलित के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। वहीं, विदिशा में बीजेपी नेताओं से तंग आकर बाप-बेटी की सुसाइड मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। इसके साथ ही महाकाल लोक में मूर्तियों के टूटने और सतपुडा भवन में लगी आग के मामले पर मानसून सत्र के दौरान विपक्ष के विधायक सरकार को घेरेंगे। माना जा रहा है कि ऐसे तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर विधायक दल की बैठक में बातचीत होगी।
Top