Logo
Header
img

Ambala : नगराधीश मुकुंद ने किया बाल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

अम्बाला 14 अक्टूबर:-

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद् के तत्वावधान में जिला बाल कल्याण परिषद् अम्बाला द्वारा उपायुक्त एवं अध्यक्ष डॉ प्रियंका सोनी के मार्गदर्शन में बाल दिवस के उपलक्ष्य में शहर के पंचायत भवन में 14 से 22 अक्टूबर तक चलने वाली 9 दिवसीय बाल प्रतियोगिताओं का विधिवत शुभारंभ आज नगराधीश मुकुंद द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इन प्रतियोगिताओं में सभी स्कूलों द्वारा कक्षा अनुसार 4 श्रेणियों के अंतर्गत प्रतिभागियों को भेजा गया है। पहले दिन एकल जनरल एवं फोक नृत्य एवं स्कैचिंग की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

मुख्य अतिथि ने बच्चों की कुछ प्रस्तुतियां देखने के बाद सभी को संबोधित करते हुए कहा कि सभी बच्चे अच्छी तैयारी करके आए हैं व निर्णायक मंडल की भूमिका कठिन होने वाली है। उन्होंने जिला बाल कल्याण परिषद् की आयोजन के लिए सराहना करते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतियोगिताओं का अपना महत्व है। आज के दौर में अब पढ़ाई के अतिरिक्त भी कला, खेल व अन्य क्षेत्रों में कैरियर की अपार संभावनाएं उत्पन्न हो गई हैं। उन्होंने सभी भाग ले रहे बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उत्साह से भरपूर बच्चों ने परिषद् द्वारा आयोजित की जा रही प्रतियोगिताओं व व्यवस्था की सराहना की व एक बच्चे कृतार्थ ने आज के लिए तैयारी बारे पूछने पर कहा कि फाड़ देंगे स्टेज़।

जिला बाल कल्याण अधिकारी शिवानी सूद ने बताया कि भिन्न भिन्न विधाओं में 22 तारीख तक ये प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी व सभी विजेताओं को 14 नवंबर को बाल दिवस पर पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर सह अधिकारी अशोक वर्मा, आजीवन सदस्य राकेश मक्कड़, सुधीर वडेरा, स्टाफ सदस्य सहित  विभिन्न स्कूलों से आए बच्चे व अध्यापकगण मौजूद रहे।

Top