Logo
Header
img

हवाला के एक करोड़ एक लाख नेपाली रुपयों के साथ सीमा पर एक गिरफ्तार

अररिया 02 जून(हि.स.)। भारत-नेपाल सीमा से सटे नेपाल के सुनसरी जिला के देवानगंज में नेपाल सशस्त्र पुलिस ने एक करोड़ एक लाख नेपाली रुपये के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

मामले की जानकारी देते हुए सशस्त्र पुलिस के डीएसपी एवं प्रवक्ता शैलेन्द्र थापा ने बताया कि शनिवार की रात्रि सूचना मिली थी कि हवाला के रुपये लेकर घुस्की की तरफ से एक व्यक्ति गुजर रहा है। जिसके बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर वाहनों के जांच को लेकर कई स्थानों पर चेकपोस्ट लगाया गया। इसी क्रम में जांच के दौरान सुनसरी जिला के हरिनगर गांवपालिका वार्ड संख्या 5 निवासी 37 वर्षीय ईशा अंसारी को पकड़ा गया। जिसके पास से पुलिस ने एक करोड़ एक लाख रुपये नगद बरामद किया ।

डीएसपी शैलेंद्र थापा ने बताया कि नेपाल और भारत के बीच इन दिनों वृहत पैमाने पर हवाला का कारोबार होता है और जब्त किया गया रकम हवाला के कारोबार से ही जुड़े होने की ही आशंका व्यक्त की जा रही है।डीएसपी शैलेंद्र थापा के अनुसार, सुनसरी के हरिनगर गांवपालिका के दुर्गा मंदिर स्थित सशस्त्र प्रहरी बल, नेपाल बोर्डर आउट पोस्ट बसन्तपुर के चेक प्वाईन्ट टीम के द्वारा यह कार्रवाई की गई। घुस्की नाका से हरिनगर के तरफ जा रहे चार पहिया वाहन संख्या बा16च 7613 के चेकिंग के क्रम में कार के अंदर चावल के बोरी मे छिपा कर रखे गए रकम को बरामद किया गया।

बरामद राशि में एक हजार के नोट नौ हजार सात सौ पीस अर्थात 97 लाख और पांच सौ के आठ सौ पीस अर्थात 4 लाख रूपये की जानकारी दी गई। डीएसपी के अनुसार, पैसा कार के साथ गिरफ्तार चालक ईशा अंसारी ने पूछताछ में बरामद राशि को लेकर किसी तरह श्रोत की जानकारी नहीं दी है। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मामले की गहनता और आर्थिक अपराध अनुसंधान को लेकर कार्रवाई के लिए मामले को राजस्व अनुसन्धान कार्यालय इटहरी भेजा जा रहा है।


Top