Logo
Header
img

फंडिंग मामले में एनआईए ने पुंछ से एक को हिरासत में लिया

पुंछ, 14 अक्टूबर (हि.स.)। टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पुंछ जिले की तहसील मंडी की नियंत्रण रेखा के साथ सटे डन्ना गांव में छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। एनआईए उससे पूछताछ कर रही है।

शुक्रवार सुबह एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में एक इनपुट के बाद नियंत्रण रेखा के पास के गांव में छापेमारी की। एनआईए ने यहां से मोहम्मद जमाल नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे कई मामलों में जांच एजेंसी पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार आरोपित कुछ समय पहले पाकिस्तान गया था। इसके बाद से उसकी हरकतें संदिग्ध पाई गई हैं। तभी से एनआईए लंबे समय से जमाल पर नजर रख रही थी। कार्रवाई के दौरान जांच एजेंसी ने आरोपित से फोन और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। आरोपित से मंडी थाने में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि ड्रोन के जरिए हथियार व मादक पदार्थ गिराए जाने के मामले में एनआईए ने पुंछ के कई स्थानों पर भी कार्रवाई की है।

दरअसल, एनआईए ने 12 अक्तूबर को टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर के आठ जिलों के 18 स्थानों पर छापे मारे थे। इस दौरान राजोरी में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के एक प्रमुख संगठन अल-हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट (एएचईडी) के अध्यक्ष मोहम्मद अमीर शमशी को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक पुलिस कांस्टेबल और बिजली विभाग के अधिकारी के घर पर भी छापेमारी की गई थी। एनआईए के अनुसार तलाशी के दौरान कई मोबाइल और फंडिंग व संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज जब्त किए थे।

Top