Logo
Header
img

उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर में दागी एक और बैलिस्टिक मिसाइल

सियोल, 14 अक्टूबर (हि.स.)। उत्तर कोरिया ने एक और बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है। इसकी पुष्टि दक्षिण कोरियाई सेना ने की। दक्षिण कोरिया के अनुसार उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है।

उत्तर कोरिया लगातार मिसाइल परीक्षण करके कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ा रहा है। बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च से पहले उत्तर कोरिया ने गुरुवार को लंबी दूरी की क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया था। किम जोंग उन की निगरानी में उत्तर कोरिया सैन्य क्षमताओं में लगातार विस्तार कर रहा है।

उत्तर कोरिया की ओर से पिछले दिनों दागीं गई मिसाइलों के कारण कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ गया है। दरअसल, लगातार मिसाइल परीक्षण के बाद दक्षिण कोरिया और अमेरिका की ओर से भी जवाब दिया गया, जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। इसी सप्ताह उत्तर कोरिया ने एक ऐसी मिसाइल दागी थी, जो जापान के ऊपर से गुजरते हुए प्रशांत महासागर में जाकर गिरी थी। बीते दो हफ्तों में उत्तर कोरिया छह मिसाइलें दाग चुका है।

उत्तर कोरियाई मिसाइलों के जवाब में अपनी मिसाइलें दागने के बाद अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने इस हफ्ते जापान को साथ लेकर विशेष सैनिक अभ्यास भी शुरू किया। अमेरिका ने विमानवाहक पोत कोरियाई प्रायद्वीप से लगे जल क्षेत्र में तैनात कर दिया है।

Top