Logo
Header
img

निखिल प्रभु ने एफसी गोवा छोड़ा; नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने फाल्गुनी सिंह से करार किया

नई दिल्ली, 6 जुलाई (हि.स.)। एफसी गोवा के डिफेंडर निखिल प्रभु पांच महीने की संक्षिप्त अवधि के बाद क्लब छोड़ देंगे, क्लब ने बुधवार को उनके जाने की घोषणा की।

एफसी गोवा ने एक ट्वीट में कहा,''क्लब एक अज्ञात शुल्क पर निखिल के स्थानांतरण के लिए एक समझौते पर पहुंच गया है! आपके नए साहसिक कार्य के लिए आपको शुभकामनाएँ निखिल!''

हैदराबाद एफसी के अकादमी के, प्रभु को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2020-21 में पहली टीम में पदोन्नत किया गया था, लेकिन उन्हें पर्याप्त गेमटाइम नहीं मिला। इसके कारण डिफेंडर को 2021-22 सीज़न में क्लब से ऋण लेकर ओडिशा एफसी में जाना पड़ा, जहां उन्होंने मोहन बागान सुपर जाइंट के खिलाफ 0-0 से ड्रा में आईएसएल में पदार्पण किया।

भुवनेश्वर स्थित टीम में उनके कार्यकाल ने उन्हें स्थायी कदम उठाने के लिए प्रेरित किया क्योंकि उन्होंने 2022-23 सीज़न से पहले एक नए समझौते पर हस्ताक्षर किए। सीज़न के दौरान जोसेप गोम्बाउ की कोचिंग वाली टीम के लिए तीन मैच खेलने के बाद, सेंटर-बैक ने एफसी गोवा के लिए ऋण प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

गौर्स के साथ अपने कार्यकाल के दौरान, 22 वर्षीय ने सुपर कप सहित चार मैच खेले, और रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) में उनकी अकादमी का प्रतिनिधित्व भी किया।

इस बीच, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने 28 वर्षीय सेंट्रल मिडफील्डर कोन्सम फाल्गुनी सिंह के साथ करार किया।

कोन्सम फाल्गुनी सिंह एक प्रतिभाशाली मिडफील्डर हैं जिन्होंने पहले ही भारतीय फुटबॉल परिदृश्य में अपना नाम बना लिया है।

श्रीनिदी डेक्कन एफसी और ट्राउ एफसी के साथ खेलने के बाद, मेहनती मिडफील्डर ने दो गोल और सात सहायता के साथ 48 आई-लीग उपस्थिति दर्ज की है।

करार पर, मुख्य कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने कहा, ''मुझे कोन्सम का टीम में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मैंने हीरो आई-लीग में उनका प्रदर्शन देखा है और उनकी क्षमता पर मेरा गहरा विश्वास है। उनकी दृढ़ता और तकनीकी कौशल असाधारण है और मुझे विश्वास है कि वह टीम में मूल्य जोड़ेंगे।''

फाल्गुनी सिंह ने कहा,''मैं इस यात्रा को शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हूं, अपने क्षेत्र से क्लब का प्रतिनिधित्व करते हुए, मैं बेहद गर्व के साथ टीम की जर्सी पहनूंगा। मेरा मानना है कि यह मेरे लिए अपना कौशल दिखाने का एक शानदार अवसर है और मैं टीम को सफलता की राह पर ले जाने में मदद करने के लिए समर्पित हूं।''

Top