Logo
Header
img

एशिया कप में भाग लेने के लिए सरकारी मंजूरी की बात महज अफवाह : पीसीबी

कराची, 6 फ़रवरी (हि.स.)। एशिया कप 2023 की मेजबानी के अधिकार पर विवाद जारी है, इस बात पर अभी भी कोई समझौता नहीं है कि महाद्वीप टूर्नामेंट कहाँ होगा। हालांकि पाकिस्तान के पास टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपनी टीम को वहां भेजने के लिए तैयार नहीं है।

जैसा कि वार्ता जारी है, निर्णय कथित तौर पर मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालाँकि, एक रिपोर्ट के अनुसार, सभी भाग लेने वाले देशों (एशिया कप में) को टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए सरकारी मंजूरी लेने के लिए कहा गया है। हालाँकि, पीसीबी ने ऐसी खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि बैठक के दौरान ऐसी कोई बात नहीं हुई थी।

'रिपोर्ट' पर कड़ा बयान जारी करते हुए, पीसीबी ने कहा कि किसी भी सदस्य ने पाकिस्तान में एशिया कप में भाग लेने के लिए सरकार से मंजूरी लेने का कोई इरादा नहीं दिखाया है।

अपने बयान में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा, "एशिया कप आयोजन स्थल पर निर्णय मार्च 2023 तक के लिए टाल दिया गया है, 'इसके अलावा, माना जाता है कि एसीसी के सभी सदस्यों से कहा गया है कि वे इस बारे में अपनी सरकार से राय लें कि क्या उनकी टीमें पाकिस्तान जा सकती हैं।'

पीसीबी स्पष्ट करना चाहता है कि बैठक में ऐसा कोई मामला नहीं उठाया गया और न ही किसी सदस्य ने पाकिस्तान में खेलने के लिए सरकार से मंजूरी लेने का कोई इरादा बताया। श्रीलंका ने हाल ही में 2017 और 2019 में पाकिस्तान का दौरा किया है, जबकि बांग्लादेश ने 2020 में पाकिस्तान का दौरा किया है।

2023-2027 फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) में, जिस पर आईसीसी के सभी सदस्यों ने सहमति और घोषणा की है, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका ने पाकिस्तान के अपने दौरे की पुष्टि की है।

बता दें कि एसीसी को एशिया कप को पाकिस्तान से स्थानांतरित करने और मार्च में एक वैकल्पिक स्थान पर फैसला करने की उम्मीद है। हालांकि इस सुझाव पर पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने कथित तौर पर एसीसी अध्यक्ष जय शाह से कहा है कि उनका देश 2025 में एशिया कप या चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबानी का अधिकार नहीं छोड़ेगा।"

उन्होंने यह भी कहा, "अगर बीसीसीआई को एशिया कप के लिए अपनी सरकार से मंजूरी नहीं मिल सकती है, तो पाकिस्तान भी एकदिनी विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा।"

Top