Logo
Header
img

केन्या में पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की पुलिस की गोलीबारी में मौत

नैरोबी/कराची, 25 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान के जाने माने पत्रकार अरशद शरीफ की नैरोबी में पुलिस की गोलीबारी में मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब पुलिस ने कार चोरों के वाहन पर गोलियां चलाईं उसी समय उनकी गाड़ी वहां से गुजर रही थी। केन्या की पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

केन्याई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना रविवार को राजधानी के बाहरी इलाके में रात 10 बजे हुई, इस घटना की जांच की जा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में गलत पहचान के मामले की जांच की जा रही है। शरीफ की मौत किन परिस्थितियों हुई इसको लेकर पाकिस्तान में व्यापक आक्रोश फैला है और इस मामले जांच की जा रही है। शरीफ ने कई वर्षों तक पाकिस्तान में एआरवाई न्यूज के लिए प्राइम टाइम टेलीविजन न्यूज शो होस्ट के रूप में काम किया और हाल ही में अपनी जान को खतरा होने का हवाला देते हुए देश छोड़ दिया था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह केन्या कब पहुंचे थे।

पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीफ का एक रिश्तेदार कार चला रहा था। इसमें कहा गया है कि पुलिस ने कहा कि अधिकारियों द्वारा गोली चलाने के बाद भी कार बिना रुके आगे बढ़ गई। कार में नौ गोलियां लगीं, और एक शरीफ के सिर में लगी। केन्या पुलिस के निगरानी प्राधिकरण के अध्यक्ष एन मकोरी ने सोमवार को बताया कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Top