Logo
Header
img

विद्या भारती की प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दम

विद्या भारती से संबद्ध कमला देवी सरस्वती शिशु मंदिर डी ब्लॉक शास्त्री नगर में दो दिवसीय प्रांतीय दलीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया और पदक प्राप्त किए।

दो दिवसीय प्रांतीय दलीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन विद्या भारती के प्रदेश निरीक्षक शिवकुमार शर्मा, विभाग प्रमुख अनिल पंवार, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष मनमोहन गुप्ता, व्यवस्थापक मनमोहन, प्रधानाचार्या गीता अग्रवाल, संयोजक आकाश कश्यप द्वारा किया गया।

इस प्रतियोगिता में खो-खो, कबड्डी, कुश्ती और बैडमिंटन की प्रतियोगिताएं शिशु शिक्षा समिति के विद्यालयों के शिशु वर्ग व बाल वर्ग के भैया-बहनों द्वारा की गई। शिशु वर्ग की बालिकाओं की 23 किलोग्राम वर्ग कुश्ती में गाजियाबाद प्रथम व मेरठ द्वितीय, 26 किलोग्राम वर्ग में गाजियाबाद प्रथम व बुलंदशहर द्वितीय, 29 किलोग्राम में बुलंदशहर प्रथम व गाजियाबाद द्वितीय, 32 किलोग्राम में बुलंदशहर प्रथम व गाजियाबाद द्वितीय, 35 किलोग्राम वर्ग में बुलंदशहर प्रथम, मेरठ द्वितीय, 38 किलोग्राम वर्ग में गाजियाबाद प्रथम और बुलंदशहर के खिलाड़ियों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बाल वर्ग की कुश्ती 39 किलोग्राम वर्ग में बुलंदशहर और 46 किलोग्राम वर्ग में बुलंदशहर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

शिशु वर्ग में कुश्ती में लड़कों के 25 किलोग्राम वर्ग में गाजियाबाद प्रथम व बिजनौर द्वितीय, 28 किलोग्राम में बुलंदशहर प्रथम व मेरठ द्वितीय, 31 किलोग्राम वर्ग में गाजियाबाद प्रथम व मेरठ द्वितीय, 34 किलोग्राम में सहारनपुर प्रथम व गाजियाबाद द्वितीय, 37 किलोग्राम में गाजियाबाद प्रथम व बिजनौर द्वितीय, 41 किलोग्राम में गाजियाबाद प्रथम व बिजनौर द्वितीय स्थान पर रहा।

बाल वर्ग के लड़कों की कुश्ती में 35 किलो वर्ग में सहारनपुर प्रथम और बिजनौर द्वितीय, 41 किलो में संभल प्रथम और सहारनपुर द्वितीय, 44 किलो में सहारनपुर प्रथम और बुलंदशहर द्वितीय, 53 किलो में सहारनपुर प्रथम, 68 किलो में बुलंदशहर ने प्रथम स्थान पर रहे। कबड्डी में लड़कियों ने शिशु वर्ग में गाज़ियाबाद विभाग की टीम एवं बाल वर्ग में बिजनौर विभाग की टीम ने प्रथम स्थान पाया।

शिशु वर्ग में लड़कों की गाज़ियाबाद विभाग की टीम ही प्रथम स्थान पर रही, जबकि लड़कों के बाल वर्ग में बुलंदशहर प्रथम व बिजनौर द्वितीय रहे। खो-खो प्रतियोगिता में लड़कियों के शिशु वर्ग में गाज़ियाबाद विभाग की टीम प्रथम व मेरठ की टीम द्वितीय रही। खो-खो के बाल वर्ग की लड़कियों में बुलंदशहर प्रथम व बिजनौर ने द्वितीय स्थान पाया। लड़कों के शिशु वर्ग में मेरठ विभाग प्रथम स्थान व गाज़ियाबाद विभाग द्वितीय पर रहे।

बैडमिंटन (सिंगल्स) में लड़कियों के शिशु वर्ग में गाज़ियाबाद विभाग एवं बाल वर्ग में बिजनौर प्रथम रही। बैडमिंटन (डबल्स) में भी शिशु वर्ग में गाज़ियाबाद विभाग एवं बाल वर्ग में बिजनौर प्रथम रही। बैडमिंटन (सिंगल्स) लड़कों के शिशु वर्ग में बुलंदशहर विभाग व बाल वर्ग में संभल विभाग प्रथम रहा। बैडमिंटन (डबल्स) लड़कों के में शिशु वर्ग में मेरठ विभाग व बाल वर्ग में बुलंदशहर विभाग प्रथम रहा। गुरुवार को आयोजित समापन कार्यक्रम में खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक, रजत पदक व सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।


Top