Logo
Header
img

''मोदी की गारंटी वहां से शुरू होती है जहां लोगों की दूसरों से अपेक्षाएं खत्म होती हैं'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देशभर से एक आवाज सुनाई दे रही है कि मोदी की गारंटी वहां से शुरू होती है जहां लोगों की दूसरों से अपेक्षाएं खत्म होती हैं।

विकसित भारत संकल्प यात्रा की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसका उद्देश्य उन तक पहुंचना है जो अभी तक सरकारी योजनाओं से अछूते रहे हैं। इसका उद्देश्य सरकारी योजनाओं की संतृप्ति हासिल करना और देशभर के नागरिकों तक लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे युवाओं, महिलाओं गरीबों और किसानों का विकास करना चाहते हैं और मानते हैं कि इन चार जातियों का विकास ही सबका विकास सुनिश्चित करेगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने जन औषधि केंद्रों की संख्या 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार करने के लिए एक कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जन औषधि केंद्रों को मोदी की दुकान के नाम से जाना जाता है। यह जन औषधि केंद्र लोगों के हजारों रुपये बचा रहे हैं जिनका इस्तेमाल वह अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए कर सकते हैं। उन्होंने महिला किसान केंद्र के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को ड्रोन संचालन का प्रशिक्षण देने की योजना का भी उल्लेख किया।


Top