Logo
Header
img

जनता के साथ अन्याय करने वाले निकाल रहे हैं पद यात्रा: महेन्द्र भट्ट

देहरादून, 06 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरीश रावत और राहुल गांधी की यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता के सफर में जनता के साथ अन्याय करने वाले लोग पदयात्रा और न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। पार्टी मुख्यालय में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए महेन्द्र भट्ट ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन में भ्रष्टाचार पनपाने का काम किया है। उनके मुख्यमंत्रियों और विशेषकर हरीश रावत के कालखंड में भर्तियों में जबरदस्त धांधली की गई और युवाओं को उनके हक से मरहूम किया गया। उनके कार्यकाल के हजारों फर्जी नियुक्तियों पर कार्यवाही करने का काम हमारी सरकार ने किया। मुख्यमंत्री धामी ने कठोरतम नकल कानून लागू कर राज्य की नियुक्ति प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने का ऐतिहासिक काम किया।

 यही वजह है कि राज्य निर्माण के बाद से अब तक की रिकॉर्ड भर्तियों,पूरी ईमानदारी के साथ वर्तमान सरकार में हुई हैं। उन्होंने हरदा की पदयात्रा पर तंज किया कि जिनके शासन की फर्जी नियुक्तियों के मामले सबसे अधिक सामने आए हैं,अब वही रोजगार के नाम पर आंदोलन की नौटंकी कर रहे हैं। उन्होंने हरदा की ओर से अपनी यात्रा को राहुल की भारत न्याय यात्रा से जोड़ने पर निशाना साधा कि देश को न्याय दिलाने के नाम पर यात्रा करने वालों ने लगभग 60 वर्षों तक जनता के साथ अन्याय किया है। इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा निकाली,तो उनकी सरकारों को जनता ने ही तोड़ दिया। क्योंकि यात्रा के दौरान देश ने बखूबी देखा कि देश तोड़ने की साजिशों में लिप्त संस्थाओं,राष्ट्र विरोधी सोच को आगे बढ़ाने वाले एक्टिविस्ट और अनुच्छेद 370 के समर्थन से कश्मीर को देश से तोड़ने की सोच रखने वाले नेता भारत जोड़ने के झूठे नारे दे रहे थे। हम तब भी कह रहे थे कि भारत जोड़ने के बजाय राहुल को गुटबाजी से त्रस्त कांग्रेस को जोड़ने की यात्रा निकालनी चाहिए। यही वजह है कि जनता ने तीन राज्यों के रिजल्ट में बता दिया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एकजुट भारत विकसित देश बनने की यात्रा पर अग्रसर है,लिहाजा यदि राहुल को कुछ जोड़ना ही है तो अपनी पार्टी को राष्ट्रीय भावना से जोड़े। 

 उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी प्रदेश और केंद्र की सरकारों ने अपने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बनाकर देश के विकास को अवरूद्ध किया। राजनीति में जातिवाद, क्षेत्रवाद को मजबूत किया और देश की सुरक्षा करने वाली सेना को कमजोर रखने का काम किया। यही पार्टी है जिसकी सरकार ने आपातकाल लगाकर जनता के मौलिक अधिकारों को छीन कर उनकी स्वतंत्रता के साथ सबसे बड़ा अन्याय किया। उन्होंने कटाक्ष कर कहा कि ये न्याय यात्रा भारत के लिए नही बल्कि कांग्रेस के साथ न्याय करने की यात्रा है। उन्होंने जनता के न्याय पर भरोसा जताते हुए कहा कि इस यात्रा के बाद एक बार फिर कांग्रेस के साथ न्याय करेगी। जिसमे वह उन्हें लोकसभा चुनावों में शेष राज्यों से भी उखाड़कर, उनके अब तक किए अन्याय का जवाब देगी।
Top