Logo
Header
img

प्रथम वर्ग के बच्चों का चहक गतिविधि देख उत्साहित दिखे अभिभावक

 सरकारी विद्यालयों में वर्ग प्रथम के बच्चों के लिए 17 जुलाई से चहक गतिविधि संचालित किया रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को विद्यालय में एक खुशनुमा वातावरण मिले। जिससे बच्चे विद्यालय के प्रति सहज हों और अपनी अधिगम प्राप्ति कर सकें।

इसी के तहत मध्य विद्यालय जगदीशपुर में शनिवार को प्रथम वर्ग के बच्चे तथा उनके अभिभावकों के साथ मिलकर चहक उत्सव मनाया गया। अपने बच्चों का गतिविधि देख अभिभावक उत्साहित दिखे। विद्यालय में गतिविधि का संचालन जिला प्रशिक्षक बिन्दु कुमारी तथा शिक्षक प्रतिमा मिश्रा द्वारा किया गया।

इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक आशुतोष चन्द्र मिश्र ने कहा कि चहक गतिविधि का उद्देश्य विद्यालय स्तरीय शिक्षा आरंभ करने वाले बच्चों को स्कूल में सीखने के लिए एक खुशनुमा वातावरण निर्माण करना। जिससे बच्चे विद्यालय के प्रति सहज बन अपने जीवन में निरंतर वृद्धि हेतु शिक्षा ग्रहण करते रहें। उसमें शिक्षक को गाने, हंसने, खेलने वाली अधिगम कराने हेतु प्रशिक्षण दिया गया है।

इस गतिविधि से बच्चों में सोच कौशल, तर्क कौशल, समस्या समाधान कौशल और स्मृति कौशल का निर्माण किया जाता है। आज के कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक के साथ बाल संसद के सदस्य सक्रिय रहे।


Top