Logo
Header
img

कंगना रानौत थप्पड़ प्रकरण की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने बनाई एसआईटी

चंडीगढ़, 10 जून (हि.स.)। फिल्म अभिनेत्री कंगना रानौत थप्पड़ प्रकरण की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने एसआईटी का गठन कर दिया है। किसान संगठनों के रविवार को मोहाली में किए रोष मार्च के बाद सोमवार को पुलिस महानिदेशक ने इस मामले की जांच एसपी सिटी मोहाली को सौंपी है।

फिल्म अभिनेत्री एवं सांसद कंगना रानौत जब 07 जून को दिल्ली जाने के लिए चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचीं तो स्कैनर से निकलते समय सीआईएसएफ की कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ मारा था। कुलविंदर कौर के मुताबिक वह किसान आंदोलन के दौरान कंगना के दिए गए बयानों से आहत थी, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। कुलविंदर कौर को निलंबित करके उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है।

इसके बाद रविवार को पंजाब के कई किसान संगठनों ने एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में किसानों ने मोहाली के अंब साहिब गुरुद्वारे से शुरू होकर मोहाली एसएसपी कार्यालय तक मार्च किया। किसान संगठनों ने सोमवार को पुलिस महानिदेशक से मिलने का ऐलान किया था। इससे पहले ही पंजाब पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है।

मोहाली के एसपी सिटी हरवीर सिंह अटवाल को इस एसआईटी का इंचार्ज बनाया गया है। एयरपोर्ट के डीएसपी कुलजिंदर सिंह और थाना प्रभारी पैरी विंकल को भी एसआईटी में रखा गया है। तीन सदस्यीय कमेटी अब इस पूरे मामले की जांच करेगी। एसपी सिटी हरवीर सिंह अटवाल ने बताया कि इस पूरे मामले में एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जाएगा।

उन्होंने बताया कि फुटेज में दिखने वाले लोगों से भी पूछताछ की जाएगी। दोनों पक्षों को बुलाकर उनसे भी इस मामले में जांच पड़ताल की जाएगी। इसके बाद सबूत के आधार पर रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को सौंप दी जाएगी। इसके लिए अभी तक कोई समय सीमा तय नहीं की गई है, क्योंकि इसमें काफी लोग शामिल होंगे। इस कारण पूछताछ में समय भी लग सकता है।

Top