Logo
Header
img

बागेश्वरधाम के आचार्य के समर्थन में सड़क पर उतरा राष्ट्रीय हिन्दू दल

- धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को शंकराचार्य बनाने की अपील

वाराणसी,24 जनवरी (हि.स.)। बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में मंगलवार को राष्ट्रीय हिन्दू दल के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आये। दल के अध्यक्ष रोशन पाण्डेय के अगुवाई में लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में जुटे कार्यकर्ताओं ने बागेश्वर धाम को समर्थन देकर उनके खिलाफ आरोप लगाने वाले शंकराचार्य और अन्य के खिलाफ आक्रोश जताया।

रोशन पांडेय ने कहा कि शंकराचार्य अपने मूल उद्देश्य से भटक रहे हैं, ऐसे में बागेश्वर धाम वाले महाराज को ये गद्दी मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व के सबसे बड़े प्रतिनिधि है बागेश्वर धाम सरकार। सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर दल के कार्यकर्ताओं ने बागेश्वर धाम को शंकराचार्य बनाने एवं उनको श्रेणीबद्ध सुरक्षा देने की मांग की।

रोशन ने बताया कि शंकराचार्य समेत समस्त विरोधियों की बुद्धि-शुद्ध करने के लिए तीन दिवसीय महायज्ञ दल करने की तैयारी में है। कार्यकर्ताओं ने शंकराचार्य पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने मूल उद्देश और सिद्धांत से भटक चुके हैं। शंकराचार्य सिर्फ अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने में अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। खुद तो सनातनधर्म व हिंदुत्व के लिए कुछ नहीं करते और जो कर रहे हैं उन्हें भी दुष्प्रचार कर षड़यंत्र के तहत बदनाम कर रोकने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में हिंदू समाज व सनातन धर्म की रक्षा करने का पदभार ऐसे व्यक्ति को मिलनी चाहिए जो वास्तव में दिन-रात सनातन धर्म एवं हिंदुत्व की प्रतिनिधित्व कर रहा हो।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि बागेश्वर धाम राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिंदू समाज को जागृत करने के साथ-साथ राष्ट्र एवं संस्कृति के लिए अथक प्रयास कर हिन्दू समाज को जागृत करने एवं धर्म का प्रचार कर रहे हैं। आज लाखों-करोड़ों हिन्दू समाज उनके साथ खड़ा है और उन्हें अपना धर्मगुरु मानता है। ऐसे में देश के साधू-संतों, मठाधीशों को भी बागेश्वर वाले महाराज का साथ देना चाहिए और उन्हें शंकराचार्य नियुक्त करना चाहिए। दल के प्रदेश अध्यक्ष बबलू अग्रहरि ने कहा कि बाबा बागेश्वर धाम धर्मांतरण किए हिंदुओं काे घर वापसी करवा रहे हैं और सनातन धर्म से जोड़ रहे हैं, इसलिए उनका विरोध हो रहा है।

Top