Logo
Header
img

नौ पैकेट में मिली एक क्विंटल से अधिक चांदी

सिरोही, 14 अक्टूबर (हि.स.)। आबूरोड रीको थाना पुलिस ने लगातार दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तलाशी में एक ट्रेवल्स बस से एक क्विंटल 40 ग्राम चांदी बरामद की है। इसकी कीमत करीब 86 लाख आंकी गई है। बताया जा रहा है कि चांदी आगरा से अहमदाबाद ले जाई जा रही थी। चांदी बस में अलग से बनाए स्पेशल पार्टीशन में रखी हुई थी। पुलिस ने एक युवक को डिटेन भी किया है। पुलिस ने चांदी जब्त करने के साथ मामले की जांच शुरू कर दी है।

डीएसपी योगेश शर्मा ने बताया कि आबू रोड रीको थाने के सीआई हरचंद देवासी को मुखबिर से बस से चांदी गुजरात ले जाने की सूचना मिली थी। इस पर मावल चेक पोस्ट पर नाकाबंदी की गई। इस दौरान उत्तर प्रदेश के आगरा से अहमदाबाद जाने वाली निजी ट्रेवल्स कंपनी की बस को रोका गया और उसकी बारीकी से जांच की गई तो बस के अंदर सीट के नीचे छिपाकर रखे 9 छोटे-बड़े पैकेट मिले। इन पैकेट को खोलकर देखा गया तो इसमें चांदी भरी मिली। डीएसपी ने बताया कि कुल 143 किलो 200 ग्राम चांदी निकली है। पुलिस ने चांदी और बस को जब्त कर लिया है। बस में बैठे पैसेंजर को दूसरी बस से रवाना किया गया है। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को डिटेन किया है, जिससे पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह चांदी कहां से लेकर आया और कहां एवं किसे देने जा रहा था। उन्होंने बताया कि चांदी के बिल वगैरह की भी जानकारी लेने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है कि सिरोही जिले में गुजरात बॉर्डर पर एक दिन पहले हवाला के 5 करोड़ 94 लाख रुपए पकड़े गए थे, जो अहमदाबाद में 2 फर्मों तक पहुंचाने थे। इतनी बड़ी रकम के पकड़े जाने के दूसरी ही दिन बॉर्डर पर एक ट्रेवल्स कंपनी की बस से 143 किलो चांदी जब्त की गई है। रीको थानाधिकारी हरचंद देवासी ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में यह तथ्य सामने आया है कि यह चांदी आगरा से बनवाई गई थी, जिसे अहमदाबाद में डिलीवर करना था। इस संबंध में बस चालक से पूछताछ की गई तो वह इस संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

Top