Logo
Header
img

सीजन के अंत में अपने 20 साल के खेल करियर को अलविदा कहंगे स्टीवन डेविस

लंदन, 16 सितंबर (हि.स.)। इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर स्टीवन डेविस ने सीजन के अंत में संन्यास लेने की घोषणा की है। डेविस ने 20 साल के करियर के दौरान वॉर्सेस्टरशायर, सरे और समरसेट के लिए खेला। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सीमित ओवरों के 13 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया है। 2011 में, इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के सफल एशेज दौरे का हिस्सा होने के बाद, वह समलैंगिक के रूप में सामने आने वाले पहले पेशेवर क्रिकेटर बन गए। 

उन्होंने टेलीग्राफ को बताया, "मैं जो हूं उसमें सहज हूं और सार्वजनिक रूप से यह कहने में खुशी होती है कि मैं कौन हूं।" डेविस ने वॉर्सेस्टरशायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2008-09 में कैरेबियन में टी-20 टीम के हिस्से के रूप में इंग्लैंड टीम में अपनी पहचान बनाई और उसी साल बाद में चैंपियंस ट्रॉफी में वनडे डेब्यू किया। वह अगले सीज़न में सरे चले गए, और 2010-11 एशेज के लिए मैट प्रायर के विकल्प के रूप में इंग्लिश टीम में शामिल हुए, हालांकि उनका टेस्ट डेब्यू कभी नहीं हुआ। लंदन में सात सीज़न में, डेविस ने 42.65 की औसत से 6000 से अधिक प्रथम श्रेणी रन बनाए, साथ ही लिस्ट ए क्रिकेट में 2719 और टी20 में 1584 रन बनाए, जिससे क्लब को 2011 में सीबी40 ट्रॉफी और 2015 में डिवीजन दो का खिताब जीतने में मदद मिली। वह 2017 में समरसेट चले गए, और उस टीम का हिस्सा थे जो लगातार तीन सीज़न चैंपियनशिप और बॉब विलिस ट्रॉफी में उपविजेता रही। हालाँकि, इस गर्मी में, 37 वर्षीय खिलाड़ी ने चैंपियनशिप में केवल दो बार और मेट्रो बैंक कप में पांच बार खेला है। 

 डेविस ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, "मैं समरसेट के साथ अपने करियर को हमेशा याद रखूंगा। यहां मेरे समय के दौरान हम कुछ ट्रॉफियां जीतने और कुछ बहुत अच्छी रेड-बॉल क्रिकेट खेलने में कामयाब रहे। कोविड वर्षों के आसपास एक अवधि थी जब हम प्रभावशाली क्रिकेट खेल रहे थे जो मेरी स्मृति में लंबे समय तक रहेगा। दुर्भाग्य से हम, एसेक्स भी थे, जिसका मतलब था कि हम पहली चैंपियनशिप ट्रॉफी हासिल नहीं कर सके।” उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अब मेरे लिए संन्यास लेने का सही समय है। मैंने क्लब से हमेशा कहा है कि जैसे ही हमें कार्यभार संभालने के लिए सही व्यक्ति मिल जाएगा, मैं अलग हट जाऊंगा और उन्हें अपना प्रदर्शन और सीखने का मौका दूंगा। मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हो सकते हैं कि स्टंप के पीछे युवा रेवी के साथ समरसेट सुरक्षित हाथों में है।” समरसेट सीसीसी के क्रिकेट निदेशक, एंडी हर्री ने कहा, "स्टीव का अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों क्षेत्रों में एक अद्भुत करियर रहा है, और हमारे साथ अपने समय के दौरान वह उत्कृष्ट पेशेवर रहे हैं। सभी प्रारूपों में उनका प्रदर्शन और उन्हें आगे बढ़ाने में उनका योगदान है। अन्य खिलाड़ियों की वृद्धि बहुत अधिक रही है। वह ड्रेसिंग रूम में जो शांत आश्वासन और अनुभव लेकर आए, वह पिछले कुछ वर्षों में हमारी सफलता का एक प्रमुख तत्व था और उन्हें उन सभी लोगों द्वारा याद किया जाएगा जिन्होंने उनके साथ खेला और काम किया है।"
Top