Logo
Header
img

मंदिर में चौकीदार की चाकू से गोदकर हत्या

 बनीपार्क थाना इलाके में एक मंदिर परिसर में अज्ञात लोगों ने चौकीदार की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। लहूलुहान हालत में चौकीदार किसी तरह रोड तक पहुंचा और राहगीरों को चाकू लगने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस को सूचित कर लोगों ने चौकीदार को गंभीर हालत में सैटेलाइट अस्पताल पहुंचाया,जहां उसकी हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर कर दिया। एसएमएस अस्पताल में चौकीदार ने सोमवार सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। फिलहाल हमलावर का पुलिस सुराग नहीं जुटा पाई है। हमलावर की शिनाख्त के लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। मृतक युवक आगरा का रहने वाला था और यहां पार्क और यहां बने मंदिर में चौकीदार का काम करता था।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पश्चिम) संजीव नैन ने बताया कि मूलतः आगरा का रहने वाला सुनील ठाकुर (35) बनीपार्क स्थित पार्क में बने सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में चौकीदार का काम करता था और जेडीए ठेकेदार के जरिए यहां देखरेख के काम में लगा था। उस पर रविवार रात को किसी अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर उसका गला काट दिया। परिचितों ने उसे बनीपार्क सैटेलाइट अस्पताल पहुंचाया। जहां गंभीर हालत में उसे सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। परिवार के लोग शव लेकर आगरा रवाना हो गए हैं। पुलिस की प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि रविवार रात कोई शख्स पार्क में बेंच पर सो रहा था। जहां चौकीदार सुनील ठाकुर ने उसे टोका तो उस शख्स ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और उसका गला काट दिया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर हमलावर की शिनाख्त में जुटी है। इसके साथ ही एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए।घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय पार्षद रवि प्रकाश सैनी व अन्य लोग मौके पर इकठ्ठा हो गए। उन्होंने हमलावर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नारेबाजी की। इसके अलावा भाजपा पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी ने भी इस घटना को लेकर रोष जताया और पुलिस से इस वारदात का जल्द खुलासा करने की मांग की है। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। वहीं मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की भी मांग की जा रही है।

बनीपार्क थानाधिकारी महेश चंद ने बताया कि चौकीदार पर मंदिर परिसर में हमले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो खून ही खून फैला नजर आया। पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुला कर सबूत जुटाए। एफएसएल जांच के बाद मंदिर परिसर में फैले खून को साफ कर दिया गया है। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Top