Logo
Header
img

टीपीएल 5: पहले दिन बंगाल विजार्ड्स और गुजरात पैंथर्स शीर्ष पर

पुणे, 13 दिसंबर (हि.स.)। क्लियर द्वारा संचालित टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) के सीजन-5 का पहला दिन मंगलवार को ब्लॉकबस्टर मैचों के साथ समाप्त हुआ। मैच पुणे के शानदार बालेवाड़ी स्टेडियम में एक भव्य उद्घाटन समारोह के बाद शुरू हुए, जिसमें भारत में पहली बार चारकोल रंग के कोर्ट पर मैच खेले गए। दिन का पहला मैच बंगाल विजार्ड्स और हैदराबाद स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया। मैच की शुरुआत महिला एकल वर्ग से हुई। बंगाल विजार्ड्स की मारिया टिमोफीवा ने हैदराबाद स्ट्राइकर्स की एलेन पेरेज़ का सामना किया, जो 10-ऑल पर ड्रॉ समाप्त हुआ। मैच के बाद पुरुष एकल वर्ग के मैच में बंगाल विजार्ड्स के श्रीराम बालाजी और हैदराबाद स्ट्राइकर्स के निकी पूनाचा का सामना हुआ, जिसमें श्रीराम बालाजी 16-4 के स्कोर के साथ विजयी रहे। अगली कटेगरी मिश्रित युगल थी, जिसमें बंगाल विजार्ड्स की मारिया टिमोफीवा और अनिरुद्ध चन्द्रशेखर ने हैदराबाद स्ट्राइकर्स की एलेन पेरेज़ और साकेत माइनेनी से मुकाबला किया, जो 15-5 से हैदराबाद स्ट्राइकर्स के पक्ष में समाप्त हुआ। आखिरी कटेगरी पुरुष युगल थी, जिसमें बंगाल विजार्ड्स के श्रीराम बालाजी और अनिरुद्ध चंद्रशेखर को हैदराबाद स्ट्राइकर्स के साकेत माइनेनी और निकी पूनाचा के खिलाफ देखा गया। ययह मैच 15-5 से बंगाल विजार्ड्स के पक्ष में समाप्त हुआ। 

इस तरह यह मैच बंगाल विजार्ड्स के हक में 46-34 से समाप्त हुआ। बंगाल विजार्ड्स के श्रीराम बालाजी को मुकाबले में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। दिन के दूसरे मैच में घरेलू टीम पुणे जगुआर्स का मुकाबला दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड से हुआ। मैच की शुरुआत महिला एकल वर्ग से हुई। पुणे जगुआर्स की डायना मार्सिंकेविका का मुकाबला दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड की सहजा यमलापल्ली से हुआ, जो 12-8 से डायना के पक्ष में रहा। इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में पुणे जगुआर्स के लुकास रोसोल और दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के डेनिस नोवाक के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें नोवाक 13-7 से विजयी रहे। अगली कटेगरी मिश्रित युगल की, जिसमें पुणे जगुआर्स की डायना मार्सिंकेविका और ऋत्विक बोलिपल्ली का मुकाबला दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के सहजा यमलापल्ली और जीवन नेदुनचेझियान से हुआ, जो 10-ऑल ड्रॉ पर समाप्त हुआ। आखिरी कटेगरी पुरुष युगल थी, जिसमें पुणे जगुआर्स के ऋत्विक बोल्लिपल्ली और लुकास रोसोल को दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के जीवन नेदुनचेझियान और डेनिस नोवाक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

यह मैच 11-9 से दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के पक्ष में समाप्त हुआ। दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड ने पुणे जगुआर्स को पछाड़ते हुए मैच 42-38 से जीत लिया। पुणे की डायना मार्सिंकेविका को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। दिन के तीसरे मैच में पंजाब पैट्रियट्स का मुकाबला बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स से हुआ। मैच की शुरुआत महिला एकल मुकाबले से हुई। पंजाब पैट्रियट्स की कोनी पेरिन ने बेंगलुरू एसजी मावेरिक्स की अरीना रोडियोनोवा से मुकाबला किया, जो स्विस खिलाड़ी के पक्ष में 13-7 से समाप्त हुआ। इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में पंजाब पैट्रियट्स के दिग्विजय प्रताप सिंह और बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स के रामकुमार रामनाथन के बीच मुकाबला हुआ। रामकुमार रामनाथन 11-9 के स्कोर के साथ विजयी हुए। अगला मैच मिश्रित युगल वर्ग था, जिसमें पंजाब पैट्रियट्स के कोनी पेरिन और अर्जुन खाड़े का मुकाबला बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स के अरीना रोडियोनोवा और विष्णु वर्धन से हुआ। 

यह मैच पंजाब पैट्रियट्स के पक्ष में 12-8 से समाप्त हुआ। आखिरी मुकाबला पुरुष युगल वर्ग का था, जिसमें पंजाब पैट्रियट्स के दिग्विजय प्रताप सिंह और अर्जुन खाड़े बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स के रामकुमार रामनाथन और विष्णु वर्धन से भिड़े। मैच बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स के पक्ष में 13-7 से समाप्त हुआ। इस तरह पंजाब पैट्रियट्स ने 41-39 के स्कोर के साथ जीत हासिल की। पंजाब के कोनी पेरिन को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। दिन के अंतिम मैच में मुंबई लियोन आर्मी का मुकाबला गुजरात पैंथर्स से हुआ। मैच की शुरुआत महिला एकल वर्ग से हुई। मुंबई लियोन आर्मी की सौजन्या बाविसेट्टी ने गुजरात पैंथर्स की करमन कौर थांडी के खिलाफ मोर्चा संभाला। यह मुकाबला 14-6 से गुजरात फ्रेंचाइजी के पक्ष में समाप्त हुआ। पुरुष एकल वर्ग में मुंबई लियोन आर्मी के अर्नेस्ट गुलबिस का मुकाबला गुजरात पैंथर्स के सुमित नागल से हुआ, जो 12-8 से नागल के पक्ष में समाप्त हुआ। इसके बाद मिश्रित युगल वर्ग का मैच हुआ, जिसमें मुंबई लियोन आर्मी की सौजन्या बाविसेट्टी और विजय सुंदर प्रशांत को गुजरात पैंथर्स की करमन कौर थांडी और मुकुंद शशिकुमार ने 11-9 से हराया। 

पुरुष डबल में मुंबई लियोन आर्मी के अर्नेस्ट गुलबिस और विजय सुंदर प्रशांत ने गुजरात पैंथर्स के सुमित नागल और मुकुंद शशिकुमार के साथ कड़ा मुकाबला खेला, जो 11-9 से मुंबई लियोन आर्मी के पक्ष में समाप्त हुआ। इस मैच के अंत में गुजरात पैंथर्स ने बाजी मार ली। अंतिम स्कोर 46-34 से गुजरात के हक में रहा। गुजरात पैंथर्स की करमन कौर थांडी को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। पहले दिन के अंत में, बंगाल विजार्ड्स 46 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर था। उनके बाद गुजरात पैंथर्स हैं, जिनके पास पहले दिन के अंत तक 46 अंक हैं। दिल्ली बिन्नी की ब्रिगेड 42 अंकों के साथ तीसरे, जबकि पंजाब पैट्रियट्स 41 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे। बेंगलुरू (39) पांचवें, पुणे (38) छठे, मुंबई (34) सातवें और हैदराबाद (34) आठवें स्थान पर हैं।
Top