Logo
Header
img

हिसार: भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी ने किया उकलाना थाने के आगे प्रदर्शन

बुढाखेड़ा गांव में डाक्टर आंबेडकर की प्रतिमा व पुस्तकालय स्थापित करने की उठाई मांग

भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी की टीम ने उकलाना थाना के गांव बुढ़ाखेड़ा में डॉ. अम्बेडकर प्रतिमा प्रकरण के विरोधस्वरूप उकलाना थाने के सामने रोष प्रदर्शन किया। संगठनों ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के नेता संतलाल अम्बेडकर, अमित जाटव, अमित मुवाल जींद, अजय नहला, कुलदीप बौद्ध, सत्यवान बौद्ध, सतबीर भैणी, विजय टाक ने गुरुवार को हुए रोष प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन मनुवादी सोच के लोगों ने पूरे दलित समाज को नीचा दिखाने के लिए जान-बूझकर भारतीय संविधान निर्माता डाक्टर भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा को कूड़े के ढेर पर रखकर जलाया है। इस प्रकरण से हिसार सहित पूरे देश में रोष है। इस घटना से असामानिक तत्वों ने देश को अशांत करने, दलित समाज की नीचा दिखाने की कोशिश करने व देश की एकता और अखंडता को चुनौती दी है। आरोपितों का यह कृत्य बेहद निंदनीय है।

भीम आर्मी नेता संतलाल अम्बेडकर ने कहा कि इस प्रकरण से उपजे हालातों की भरपाई के लिए जिला प्रशासन को गांव बुढ़ाखेड़ा में संविधान निर्माता डाक्टर भीम राव आंबेडकर की आदमकद प्रतिमा और एक सार्वजनिक आंबेडकर लाइब्रेरी को स्थापित करना चाहिए। इस मौके पर बलवान सिंह, प्रदीप थापा, विजय, भारत हिसार, प्रदीप नेहरा, जितेंद्र, पवन किनाला, रमन भूना, नरेश बोस्ती, राजमल, मुन्ना वाल्मीकि, कुलदीप ढाकल, सत्यवान पंच, प्रवीन दहिया, संजय ठसका, नरेश बालक, अमन पहलवान, पिंकी, देवीलाल दौलतपुर, दीपू खरकड़ा, रोशनलाल, सियाराम, विजय भेरियां व मनदीप प्रभुवाला सहित अन्य मौजूद थे।


Top