Logo
Header
img

उमेशपाल हत्याकाण्ड का आरोपित इनामी नफीस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

उमेशपाल हत्याकांड में फरार चल रहा 50 हजार का इनामी रेस्टोरेंट संचालक नफीस बुधवार देर रात नवाबगंज के आनापुर में पुलिस से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाएं पैर में गोली लगी है। उसे स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती के मुताबिक, बुधवार रात 11:30 बजे प्रयागराज प्रतापगढ़ सीमा पर नवाबगंज के आनापुर में पुलिस टीमें गश्त पर थीं। इसी दौरान एक बाइक पर दो लोग आते दिखाई दिए। रुकने का इशारा करने पर उन्होंने पुलिस टीम पर फायर झोंकते हुए भागने की कोशिश की। पुलिस के खदेड़ने पर बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे दोनों नीचे गिर गए। इसके बाद भी उन्होंने फायर किया। पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में एक हमलावर के पैर में गोली लगी, जिससे वह वहीं गिर पड़ा। पुलिस ने जख्मी बदमाश से पिस्टल, कारतूस व बाइक बरामद की। पूछताछ में पता चला कि हमलावर उमेशपाल हत्याकांड का आरोपित नफीस है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि अशरफ ने उसके ही जरिये अपनी व अपने भाई की काली कमाई का एक बड़ा हिस्सा अलग-अलग कारोबार में निवेश किया। इसके बदले में नफीस माफिया व उसके परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाता था। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि शहर में फाफामऊ, एयरपोर्ट क्षेत्र और धूमनगंज के साथ ही दूसरे जनपदों में भी उसने जमीन में पैसा लगाया था। इसमें उसके कई पार्टनर थे।

Top