Logo
Header
img

एक बांग्लादेशी नागरिक सहित दो को बीएसएफ ने पकड़ा

कूचबिहार, 13 अक्टूबर (हि.स.)। जिले के भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ के उत्तर बंगाल फ्रंटियर के जलपाईगुड़ी सेक्टर के तहत 40वीं बटालियन के (बीओपी) उपेन चौकी के सीमा जवानों ने एक बांग्लादेशी नागरिक सहित दो को पकड़ा है। गुरुवार को बीएसएफ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक का नाम मोहम्मद राजू (26) है। जबकि भारतीय दलाल का नाम मो. जबेदुल (42) है। बांग्लादेशी नागरिक को उस समय पकड़ा गया जब वे भारतीय दलाल की मदद से बस धाप्रहाट से सिलीगुड़ी जा रहे थे। पकड़े गए आरोपितों के पास से मोबाइल व भारतीय मुद्रा तीन हजार 520 रुपया जब्त किया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए दोनों को जब्त सामान के साथ कुचलीबाड़ी थाने को सौंप दिया गया है।

उपरोक्त के अलावा, 11 से 13 अक्टूबर तक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के अधीन वाहिनियों के सीमा जवानों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए 52 मवेशी, 49 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप और अन्य प्रतिबंधित सामग्री जब्त किया है। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत चार लाख 25 हजार 354 रुपये आंकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को बीएसएफ के सीमा जवानों ने उस समय जब्त किया है जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहा था ।

Top