Logo
Header
img

दिल्ली आबकारी घोटालाः सिसोदिया के खिलाफ ईडी की पूरक चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान

नई दिल्ली, 30 मई (हि.स.)। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में ईडी की ओर से पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दायर पूरक चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है। स्पेशल जज एमके नागपाल ने मनीष सिसोदिया को एक जून को पेश होने के लिए समन जारी किया है।

चार मई को ईडी ने इस मामले में चौथी चार्जशीट दाखिल की थी। चौथी चार्जशीट में मनीष सिसोदिया को आरोपित बनाया गया है। ईडी की चौथी चार्जशीट 2100 पेजों की है। मनीष सिसोदिया इस मामले में 29वें आरोपित हैं। एक मई को कोर्ट ने ईडी की ओर से दाखिल तीसरी चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। ईडी ने छह अप्रैल को तीसरी चार्जशीट दाखिल की थी। ईडी ने कोर्ट को बताया कि गौतम मल्होत्रा को 7 फरवरी, राजेश जोशी को 8 फरवरी और राघव मगुंटा को 10 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

छह जनवरी को ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में दूसरी चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में 12 को आरोपित बनाया गया है। इनमें 5 व्यक्तियों और 7 कंपनियों के नाम हैं। चार्जशीट में ईडी ने जिन लोगों को आरोपित बनाया, उनमें विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, शरद चंद्र रेड्डी, विनय बाबू और अमित अरोड़ा शामिल हैं। इसके पहले कोर्ट ने 20 दिसंबर, 2022 को ईडी की ओर से दाखिल पहली चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। ईडी ने 26 नवंबर, 2022 को कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल की थी।

Top