Logo
Header
img

छात्रों के लिए उद्यमिता जागरूकता शिविर का आयोजन

लुधियाना, 14 अक्टूबर (000) - छात्रों को स्वरोजगार के बारे में जागरूक करने के लिए गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्सटाइल केमिस्ट्री एंड निटिंग टेक्नोलॉजी, लुधियाना में उद्यमिता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में लगभग 75 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

संस्था की प्राचार्या श्रीमती कानू शर्मा ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि निदेशक तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग श्री डी.पी.एस. खरबंदा और अतिरिक्त उपायुक्त (ग्रामीण विकास)-सह-सीईओ। डीबीईई श्री अमित कुमार पांचाल के दिशा-निर्देशों के अनुसार छात्रों को स्वरोजगार के प्रति जागरूक करने के लिए उद्यमिता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया.

इस कार्यक्रम में जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो, लुधियाना (डीबीईई) के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी। श्री नवदीप सिंह और प्रमुख जिला प्रबंधक (एलडीएम) श्री Ans.K. गुप्ता ने भी भाग लिया। डिप्टी सीईओ श्री नवदीप सिंह ने विद्यार्थियों को पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वरोजगार योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।

एलडीएम श्री एस.के. गुप्ता ने छात्रों को स्वरोजगार से संबंधित भारत सरकार और पंजाब द्वारा चलाई जा रही विभिन्न वित्तीय योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने अपने विचारों के माध्यम से छात्रों को पढ़ाई पूरी करने के बाद स्वरोजगार को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित किया।

संस्थान की प्राचार्या श्रीमती कानू शर्मा ने कहा कि स्वरोजगार को अपनाना समय की मांग है और आशा व्यक्त की कि इस उद्यमिता जागरूकता शिविर के माध्यम से भारत सरकार और पंजाब द्वारा चलाई जा रही वित्तीय योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने में मदद मिलेगी। छात्रों को अपना स्वरोजगार खोलने के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा शिविर के दौरान विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों के अलावा संगठन के सभी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Top