Logo
Header
img

कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले इलाकों में हुई इस मौसम की पहली बर्फबारी

    जम्मू, 20 अक्टूबर (हि.स.)। कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले इलाकों में इस मौसम की पहली बर्फबारी बुधवार रात से शुरू हो गई है। गुलमर्ग समेत घाटी के कई ऊंचाई वाले इलाकों के पहाड़ बर्फबारी के कारण सफेद चादर में ढकना शुरू हो गए है। वहीं कश्मीर में मौजूद पर्यटक भी मौसम की इस मौसम का मजा ले रहे हैं। मौसम विभाग ने गुरूवार को पूरा दिन रूक-रूक कर बर्फबारी जारी रहने की संभावना जताते हुए कहा कि 21 अक्टूबर शुक्रवार से मौसम में सुधार होना शुरू हो जाएगा।

इसी बीच घाटी के नीचले इलाकों में हल्की बारिश भी हो रही है। घाटी के साथ ही पुंछ में पीर की गली समेंत ऊंचाई वाले सभी इलाके बर्फ से ढ़क गए हैं तथा जम्मू के कईं निचले इलाकों में हल्की बारिश के चलते सर्द मौसम का एहसास होने लगा है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग, बांडीपोरा में गुरेज, कुपवाड़ा में माछिल, तंगदार और गांदरबल के सोनमर्ग में बुधवार देर रात तक हल्की बर्फबारी हुई। गुलमर्ग में तो बर्फबारी का सिलसिला सुबह तक जारी है।

एक स्थानीय एजाज अहमद ने कहा कि डावर में बर्फ की गहराई 3-4 इंच होने का अनुमान है जबकि मौसम बादल छाए हुए है। उन्होंने कहा कि ऊंचाई वाले इलाकों में और हिमपात दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार कुपवाड़ा, बारामूला, बांडीपोरा, गांदरबल शोपियां और अन्य स्थानों पर बुधवार शाम को बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया था। गुलमर्ग में बर्फबारी का यह सिलसिला आज सुबह भी जारी रहा।

Top