Logo
Header
img

एशियाई खेलों के लिए भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम घोषित, तितास साधु, कनिका आहूजा नया चेहरा

19वें एशियाई खेलों के लिए भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में युवा ऑलराउंडर तितास साधु और निचले क्रम की बल्लेबाज कनिका आहूजा नए चेहरे हैं।

तितास उद्घाटन महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के फाइनल में 2/6 के स्पेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच थीं और हाल ही में हांगकांग में एसीसी महिला इमर्जिंग एशिया कप विजेता टीम की सदस्य थीं।

कनिका हांगकांग में तितास की टीम की साथी थीं, उन्होंने फाइनल में नाबाद 30 रन बनाए। वह महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए अपनी कुछ पारियों में निचले क्रम में बल्लेबाजी विकल्प के रूप में उभरीं।

बांग्लादेश के हालिया दौरे से चूकने के बाद बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष की टीम में वापसी हुई है, उनके साथ हरफनमौला खिलाड़ी हरलीन देओल और पूजा वस्त्राकर रिजर्व में हैं।

अनुभवी ऑफ स्पिन ऑलराउंडर स्नेह राणा, मुंबई इंडियंस की बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक और चंडीगढ़ की तेज गेंदबाज काशवी गौतम अन्य रिजर्व खिलाड़ी हैं।

ऋचा की टीम में वापसी के साथ, यास्तिका भाटिया के लिए कोई जगह नहीं है, जो बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में पहली पसंद की विकेटकीपर थीं, अनकैप्ड उमा छेत्री दूसरी कीपिंग विकल्प हैं।

बता दें कि क्रिकेट एशियाई खेलों में खेले जाने वाले 37 खेलों में से एक होगा। क्रिकेट आखिरी बार 2014 में एशियाई खेलों में खेला गया था।

यह पहली बार होगा जब भारत महिला टी20 प्रतियोगिता में खेलेगा। भारत ने पिछले साल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार आयोजित महिला टी20 स्पर्धा में रजत पदक जीता था। महिला क्रिकेट प्रतियोगिता टी20 प्रारूप में 19-28 सितंबर तक झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट फील्ड में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस प्रकार है: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिन्नू मणि, कनिका आहूजा , उमा छेत्री (विकेटकीपर), अनुषा बरेड्डी।

Top