Logo
Header
img

जोगबनी से मनिहारी के लिए सीधी रेल सेवा प्रारंभ

अररिया,13 अक्टूबर(हि.स.)।

फारबिसगंज सिविल सोसाइटी की ओर से कटिहार रेल प्रशासन से जोगबनी से मनिहारी के लिए सीधी रेल सेवा चालू करने के लिए चलाई जा रही मुहिम रंग लाई और इस रेलखंड पर जोगबनी से कटिहार- मनिहारी होते हुए तेजनारायणपुर तक सीधी रेल सेवा प्रारंभ हो गई है।

ट्रेन संख्या 07554 जोगबनी से प्रातः 10:30 बजे रवाना होकर अपराहन 1:30 पर कटिहार पहुंचेंगी तथा वही रेक 07538 के रूप में 2:00 बजे कटिहार से खुलकर 3:15 पर तेजनारायणपुर पहुंचेगी।तेजनारायणपुर से ट्रेन संख्या 07535 अपराहन 12:00 बजे खुलकर 1:15 पर कटिहार पहुंचेगी तथा वहां से ट्रेन संख्या 07555 के रूप में 2:30 पर खुलकर 5:15 पर जोगबनी पहुंचेगी ।

रेल प्रशासन द्वारा यात्री सुविधा के मद्देनजर फारबिसगंज सिविल सोसायटी की मांग को मूर्त रूप देने पर समिति का एक शिष्टमंडल अध्यक्ष मांगीलाल गोलछा के नेतृत्व में जिसमें संरक्षक सह डीआरयूसीसी सदस्य बिनोद सरावगी, प्रवक्ता पवन मिश्रा, कार्यकारिणी सदस्य अजातशत्रु अग्रवाल, पूनम पांडीया, सुशील घोषल आदि ने कटिहार डिवीजन के डीआरएम कर्नल एस. के. चौधरी के प्रति आभार जताते हुए पुष्पगुच्छ प्रदान कर उनका अभिनंदन किया।

साथ ही फारबिसगंज स्टेशन से संबंधित कई समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया गया, जिसमें सीमांचल एक्सप्रेस एवं चित्पुर एक्सप्रेस का ठहराव 5 मिनट किए जाना भी था।

अध्यक्ष श्री गोलछा में कहा कि नेपाल सहित इस क्षेत्र के निवासियों का पर्व त्योहारों के अतिरिक्त विशेष अवसरों पर गंगा स्नान हेतु सालों भर मनिहारी जाना लगा रहता है तथा श्रद्धालु ब्रह्म मुहूर्त में ही गंगा स्नान का लाभ लेते हैं अतः रेल प्रशासन जोगबनी से कटिहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन नंबर 07542 को स्थाई करते हुए इसका परिचालन मनिहारी तक करें तथा कटिहार से जोगबनी के लिए प्रातः 9:45 पर खुलने वाली 75759 ट्रेन का परिचालन मनिहारी से 8:30 पर करें।

इस संदर्भ में फारबिसगंज सिविल सोसाइटी का शिष्टमंडल पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा, कटिहार सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी तथा अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह को भी ज्ञापन सौंपा है तथा उन से अनुरोध किया है कि इसके साथ जोगबनी - कोलकाता एक्सप्रेस को प्रतिदिन करने, जोगबनी से पटना के लिए रात में राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस चलाने तथा बनारस के लिए त्रिसप्ताहिक ट्रेन का परिचालन किए जाने का सुझाव रेलवे बोर्ड को भेजें।

जोगबनी से तेजनारायणपुर की सीधी रेल सेवा चालू होने से यात्रियों में हर्ष है, विशेष रुप से सब्जियों का व्यवसाय करने वाले कारोबारियों को भी काफी सुविधा होगी।

Top