Logo
Header
img

आधार को वोटर कार्ड से जोड़ने के लिए लुधियाना पूर्व में विशेष शिविर

लुधियाना, 15 अक्टूबर (000) - निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी 060-लुधियाना पूर्व-सह-संयुक्त आयुक्त नगर निगम लुधियाना सोनम चौधरी (पीसीएस) ने बताया कि कल 16 अक्टूबर (रविवार) को सुबह 09 बजे से मतदाताओं के आधार कार्ड को वोटर कार्ड से लिंक किया जा रहा है. बूथ स्तर के अधिकारियों (बीएलओजे) द्वारा निर्वाचन क्षेत्र 060 लुधियाना पूर्व के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर के माध्यम से शाम 5 बजे तक किया जाना है।

उन्होंने आगे बताया कि भारत निर्वाचन आयोग भविष्य में मतदाताओं को बेहतर चुनावी सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से मतदाताओं के आधार कार्ड नंबरों को उनके मतदाता पहचान पत्र से जोड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इन कैप पर बीएलओ संबंधित है। सुबह 09 बजे से 05 बजे तक बैठने के लिए फॉर्म नंबर 6-बी प्राप्त होगा और प्रत्येक मतदाता जिसका नाम मतदाता सूची में दर्ज है, उस मतदाता को अपना आधार लिंक मिल सकता है।

उन्होंने यह भी बताया कि मतदाता फॉर्म नंबर 6-बी में अपना आधार नंबर भरकर अपना बीएलओ बनवाएं। और मतदाता अपना आधार नंबर चुनाव आयोग की वेबसाइट एनवीएसपी, वोटर हेल्पलाइन और वोटर पोर्टल पर भी ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा प्रपत्र संख्या 6-बी संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी या बूथ स्तर के अधिकारी को कार्यालय के कार्य दिवसों में भी जमा किया जा सकता है। लुधियाना नगर निगम के निर्वाचक निबंधन अधिकारी सह संयुक्त आयुक्त सोनम चौधरी ने निर्वाचन क्षेत्र 060 लुधियाना पूर्व के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि अभियान में जितना हो सके अपने आधार कार्ड को वोटर कार्ड से जोड़ें और शिविरों का लाभ उठाएं.

Top