Logo
Header
img

विश्व कप ड्राफ्ट शेड्यूल : भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी अभियान की शुरूआत

नई दिल्ली, 13 जून (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार भारत अपने वनडे विश्व कप अभियान की शुरुआत आठ अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। इसके एक हफ्ते बाद भारतीय टीम अहमदाबाद में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगी। बीसीसीआई ने ड्राफ्ट शेड्यूल को आईसीसी के साथ साझा किया है, जिसे अगले सप्ताह की शुरुआत में अंतिम शेड्यूल जारी होने से पहले भाग लेने वाले देशों को फीडबैक के लिए भेजा जाएगा। 

 शुरुआती मसौदे के अनुसार, टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से होगी। अहमदाबाद 19 नवंबर को फाइनल की मेजबानी भी करेगा। सेमीफाइनल के लिए स्थान, जो 15 और 16 नवंबर को खेले जाने की संभावना है, अभी तक तय नहीं किया गया है। मेजबान भारत, जिसने आखिरी बार 2011 में घर में एकदिवसीय विश्व कप जीता था, कोलकाता, मुंबई, नई दिल्ली और बेंगलुरु सहित नौ शहरों में अपने लीग चरण के मैच खेलेगा। इस बीच, पाकिस्तान पांच शहरों में अपने लीग मैच खेलेगा। पाकिस्तान 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में क्वालीफायर से आई दो टीमों से खेलेगा और फिर 20 अक्टूबर को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा। 

इसके बाद चेन्नई में 23 अक्टूबर को अफगानिस्तान, 27 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और 31 अक्टूबर को कोलकाता में बांग्लादेश से खेलेगा। पाकिस्तानी टीम इसके बाद 5 नवंबर को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड से और 12 नवंबर को कोलकाता में इंग्लैंड से भिड़ेगी। टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें से आठ टीमें पहले ही तय हो चुकी हैं, जबकि दो अन्य टीमें क्वालीफायर के जरिए क्वालीफाई करेंगी।
Top