Logo
Header
img

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने रेल हादसों पर डीआरएम से मांगी रिपोर्ट

मुरादाबाद रेल मंडल में बरेली-रोजा रेलखंड पर हो रहे हादसों ने रेलवे अधिकारियों की चिंता को बढ़ा दिया है। करीब 80 किमी के रेलखंड में 10 दिन में पटरी से ट्रेनें उतरने की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। लगातार हो रहे हादसों पर उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने मुरादाबाद रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक से रिपोर्ट मांगी है। मामले की जांच कर रहे सीनियर डीसीएम के स्तर से रिपोर्ट डीआरएम को दी जाएगी। इसके बाद डीआरएम की ओर से जांच रिपोर्ट उत्तर रेलवे के जीएम को भेजी जाएगी।

हाल ही में मुरादाबाद रेल मंडल रोजा यार्ड में 27 दिसंबर को इंजन पटरी से उतर गया था। इसके बाद एक जनवरी को मेन अप लाइन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उत्तर गए थे। इधर एक दिन पहले शनिवार को बरेली जंक्शन पर एक बार फिर से मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इससे पहले 28 नवंबर को भी बरेली जंक्शन यार्ड में पटरी से ट्रेन उत्तरी थी। 6 जनवरी की रात्रि जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर हुए हादसे के बाद रात करीब 12 बजे डीआरएम राजकुमार सिंह भी बरेली पहुंच गए थे। रविवार तड़के चार बजे तक वह जंक्शन पर ही रहे। जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी बना दी गई है।

उत्तर रेलवे मुरादाबाद रेल मंडल में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर कुमार सिंह भी मामले में जांच कर रहे हैं। सीनियर डीसीएम के स्तर से रिपोर्ट डीआरएम को दी जाएगी। इसके बाद डीआरएम की ओर से जांच रिपोर्ट उत्तर रेलवे के जीएम को भेजी जाएगी।

Top