Logo
Header
img

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली पुलिस की 10 दिन की रिमांड पर

नई दिल्ली, 01 जून (हि.स.)। दिल्ली के साकेत कोर्ट ने एक बिजनेसमैन से रंगदारी मांगने और हवाई फायरिंग करने के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दस दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को बिश्नोई को कोर्ट में पेश किया था।

यह मामला दिल्ली के सनलाइट कालोनी थाना इलाके का है। बिश्नोई पर आरोप है कि उसके कहने पर तीन नाबालिग लड़कों ने सनलाइट कालोनी के एक बिजनेसमैन के घर पहुंच कर फायरिंग की थी। तीनों को क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से गिरफ्तार किया था। पकड़े जाने पर तीनों ने यह स्वीकार किया कि उसने बिजनेसमैन के घर पर फायरिंग बिश्नोई के भाई अनमोल के कहने पर किया था।

बिश्नोई पर कई मामले दर्ज हैं। इससे पहले 27 मई को कोर्ट ने बिश्नोई को 31 मई तक की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में भेजा था। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गिरोह को एक हथियार सप्लायर मुकुंद सिंह ने 25 पिस्तौल दिए थे। दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्पेशल सेल के ये सूचना मिली थी कि 24 मई को एक हथियार तस्कर सराय काले खां बस टर्मिनल पर आएगा और वो लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गिरोह को हथियार सौंपेंगे। इस सूचना के आधार पर मुकुंद सिंह को एक पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कि गया था। बाकी 24 पिस्तौल मुकुंद सिंह की कार से बरामद किया गया। पूछताछ में मुकुंद ने स्वीकार किया कि वो बिश्नोई-जठेड़ी गैंग को पिछले छह महीने से हथियार सप्लाई कर रहा था। पुलिस के अनुसार मुकुंद यह हथियार अमेरिका में रह रहे दिलप्रीत सिंह के कहने पर सप्लाई करता था। मुकुंद सिंह के इस खुलासे के बाद दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई से 26 मई को मंडोली जेल में पूछताछ की थी। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बिश्नोई को 26 मई को गिरफ्तार कर लिया।

बिश्नोई को पटियाला हाउस कोर्ट ने हाल ही में गुजरात के ड्रग्स तस्करी के मामले में पूछताछ के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात एटीएस की ट्रांजिट हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।

Top