Logo
Header
img

सोनाली फोगाट मर्डर केस : सीबीआई ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट में पेश की चार्जशीट

सोनाली फोगाट के माता-पिता बोले, आरोपितों को फांसी की सजा मिले

फतेहाबाद, 22 नवम्बर (हि.स.)। टिक टॉक स्टार एवं भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई ने मंगलवार को गोवा में चार्जशीट दाखिल की। सीबीआई की चार्जशीट में सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को हत्या का आरोपित बनाया गया है। इन्हीं दोनों लोगों पर सोनाली फोगाट को गोवा ले जाने का आरोप है। चार्जशीट में सीबीआई ने दावा किया है कि सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स दिया गया। अभिनेत्री सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह पर ड्रग्स देने के आरोप है। गोवा पुलिस की जांच में भी यह बात सामने आई थी। सीबीआई ने चार्जशीट को मापुसा के फस्र्ट क्लास ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया है, मगर चार्जशीट दाखिल किए जाने सूचना सोनाली फोगाट के पिता महाबीर सिंह व अन्य परिजनों को मीडिया के माध्यम से मिली। जब मृतका अभिनेत्री के परिजनों ने चार्टशीट से संबंधित अवगत नहीं करवाने पर अधिकारियों से आपत्ति व्यक्त की तो बताया गया कि उपरोक्त सब काम ऑनलाइन होता है। मामले की अपडेट ऑनलाइन उपलब्ध रहती है।

सोनाली के मायके पक्ष के लोग का कहना है कि इस पूरे खेल में शामिल लोगों के चेहरे सामने आने चाहिए और आरोपियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। सोनाली फोगाट की मां संतोष ढाका व पिता महाबीर ढाका ने कहा कि उनकी आत्मा को शांति तक मिलेगी जब उनकी बेटी के हत्यारे फांसी के फंदे पर चढ़ाए जाएंगे। बताया गया है कि गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट मर्डर केस के मामले में की गई अपनी छानबीन को 500 पन्नों की रिपोर्ट में सब्टिम किया था, जिसे सीबीआई के अधिकारियों ने जांचा-परखा है। चार्जशीट दाखिल करने से पहले सीबीआई ने इस केस में गिरफ्तार सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह से भी पूछताछ की। ये दोनों इस समय जेल में बंद है। इसके साथ-साथ सीबीआई के अधिकारियों ने भूथनकलां, हिसार, सोनीपत, दिल्ली, गुरुग्राम स्थित सोनाली फोगाट और इस केस से जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर पहुंचकर छानबीन की थी।

बता दें कि सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। शुरुआत में इनकी मौत के पीछे हार्ट अटैक को कारण बताया गया था, लेकिन बाद में यह हत्या का मामला निकला। अंतिम समय के सोनाली फोगाट के कई वीडियो भी सामने आए थे। सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने शुरुआती दौर में ही अपनी बहन की मौत को एक षड्यंत्र के तहत हत्या किए जाने का आरोप लगाया था, मगर गोवा पुलिस की कार्यप्रणाली संतोषजनक ना होने के कारण परिवार के लोगों ने खूब हंगामा किया और गोवा पुलिस पर उंगलियां उठाई थी। परिजन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिले और सीबीआई की मांग की थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गोवा मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे। सीबीआई की प्रारंभिक जांच में मामला हत्या का होने के चलते सीबीआई की चार्जशीट में सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को हत्या का आरोपी बनाया गया है।


Top