Logo
Header
img

अमेरिका में गोलीबारी से दो की मौत, नौ घायल

मिसौरी, 25 अक्टूबर (हि.स.)। अमेरिका के मिसौरी स्थित सेंट लुइस हाई स्कूल में बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है और छह अन्य घायल हो गए। जांच में जुटी पुलिस ने एक संदिग्ध की गोली मारकर हत्या कर दी। मारे गए लोगों में एक महिला और एक किशोरी थी।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सेंट्रल विजुअल एंड परफॉर्मिंग आर्ट्स हाई स्कूल में हुई और शूटर को स्कूल के अंदर पुलिस ने गोली मार दी। कमिश्नर माइक सैक ने एक समाचार ब्रीफिंग में कहा कि यह हम सभी के लिए एक दिल दहला देने वाला दिन है। उन्होंने बताया कि इस घटना में नौ लोगों को गोली लगने की बात सामने आई है, वहीं सैकड़ों अन्य लोग बच गए।

सैक ने कहा कि बंदूकधारी सहित आठ लोगों को अस्पताल ले जाया गया जिसके बाद संदिग्ध की अस्पताल में मौत हो गई। घटना के बाद अधिकारियों ने पीड़ितों के परिवारों को सूचित किया। सैक ने कहा कि संदिग्ध की पहचान अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि लोगों को कई घाव हुए हैं और बंदूक की गोली के घाव भी देखने को मिले हैं।

पुलिस अधिकारियों को स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 9:10 बजे इस घटना की जानकारी मिली। पुलिस अधिकारियों को सूचना मिलने के बाद वे कुछ ही मिनटों में घटनास्थल पर पहुंच गए और तुरंत स्कूल को घेर लिया। बाद में, स्कूल के छात्रों ने अधिकारियों को बताया कि एक शूटर एक लंबी बंदूक से लैस था। इसी दौरान शूटर ने फायरिंग कर दी और जवाबी हमले में पुलिस ने आरोपी को मार गिराया।


Top