Logo
Header
img

वेस्टइंडीज ने त्रिनिदाद टेस्ट के लिए टीम घोषित की,केविन सिंक्लेयर को मिला मौका,रीफ़र बाहर

त्रिनिदाद,18 जुलाई (हि. स.)। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज नेऑफस्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है,जिनका यह पहला टेस्ट मैच होगा। वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में तीन दिनों के अंदर ही करारी हार का सामना करना पड़ा था। सिंक्लेयर ने 13 सदस्यीय टीम में रेमन रीफ़र की जगह ली है। हालाँकि, रीफ़र चोट के कवर के रूप में त्रिनिदाद में टीम के साथ बने रहेंगे। गुयाना के 23 वर्षीय खिलाड़ी सिंक्लेयर का प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड अच्छा है, जहां उन्होंने 18 मैचों में 23.98 के औसत से 54 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 33 रन देकर 6 विकेट है। 

उन्होंने 756 रन भी बनाए हैं, जिसमें छह अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश ए के खिलाफ चार दिवसीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और तीन मैचों की श्रृंखला में 25.69 के औसत से 13 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं, जिसमें वेस्टइंडीज ए ने 1-0 से जीत हासिल की। उन्होंने 49.66 की औसत और 60 के सर्वश्रेष्ठ औसत के साथ 149 रन भी बनाए। सिंक्लेयर ने अब तक वेस्टइंडीज के लिए सात वनडे और छह टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने दोनों प्रारूपों में क्रमशः 11 और चार विकेट लिए हैं। वह हाल ही में जिम्बाब्वे में एकदिवसीय विश्व कप क्वालीफायर का हिस्सा थे, जहां उन्होंने तीन मैचों में दो विकेट लिए, जहां वेस्टइंडीज पहली बार एकदिवसीय विश्व कप के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में असफल रहा। बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है, केमार रोच, अल्जारी जोसेफ, शैनन गेब्रियल और जेसन होल्डर तेज गेंदबाजी विभाग में हैं। 

रहकीम कॉर्नवाल, जो सीने में संक्रमण के कारण पहले टेस्ट में कुछ समय के लिए मैदान से बाहर थे, को बरकरार रखा गया है और बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन भी टीम में बने हुए हैं। दूसरा टेस्ट 20 से 24 जुलाई तक पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा और यह वेस्टइंडीज और भारत के बीच 100वां टेस्ट होगा। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 1948 में दिल्ली में खेला गया था। दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़े, तेग नारायन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केविन सिंक्लेयर, केमार रोच, जोमेल वारिकन। रिजर्व: टेविन इमलाच, अकीम जॉर्डन।
Top