Logo
Header
img

अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी भाजपा: चंद्रशेखर बावनकुले

मुंबई, 17 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि उनकी पार्टी अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी। इसके बाद भाजपा उम्मीदवार मुरजी पटेल ने इस चुनाव से अपना नामांकन वापस ले लिया है । शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार ऋतुजा रमेश लटके ने सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।

चंद्रशेखर बावनकुले ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि भाजपा इस सीट पर विजय हासिल करने वाली थी लेकिन राकांपा नेता शरद पवार, मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और बालासाहेब की शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक आदि वरिष्ठ नेताओं ने इस उपचुनाव को निर्विरोध करवाए जाने की मांग की थी। इसी वजह से पार्टी ने इस चुनाव से अपना उम्मीदवार वापस लेने का निर्णय लिया है। भाजपा उम्मीदवार मुरजी पटेल ने बताया कि वे पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। पार्टी ने उन्हें नामांकन वापस लेने का आदेश दिया और उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे ) की उम्मीदवार ऋतुजा रमेश लटके ने बताया कि उनके पति रमेश लटके के सभी दल के नेताओं के साथ अच्छे संबंध थे। इसी वजह से उनके पति के निधन के बाद सभी नेताओं ने भाजपा उम्मीदवार का नामांकन वापस लेने की मांग की थी। इसके बाद भाजपा ने यह निर्णय लिया है। इसलिए वह सभी नेताओं का आभार व्यक्त करती हैं और अंधेरी का विकास ही उनका मुख्य लक्ष्य है। वह अपने पति के अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगी।

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा कि हमने राज्य की राजनीतिक संस्कृति का पालन किया है। इससे पहले गोपीनाथ मुंडे के निधन के बाद जब उनकी बेटी चुनाव लड़ रही थीं तो सभी राजनीतिक दलों ने उम्मीदवार नहीं दिया था। इसी वजह से हमने भी इस संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया है।

मनसे नेता राज ठाकरे ने भी इस निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार का नामांकन वापस लेने के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा था।

दरअसल, आज सुबह भाजपा के दादर स्थित भाजपा कार्यालय में पार्टी प्रभारी सीटी रवि, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार आदि नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा उम्मीदवार मुरजी पटेल का नामांकन वापस लेने का निर्णय लिया गया। हालांकि मुरजी पटेल के नामांकन वापस लेने के बाद भी अंधेरी उपचुनाव निर्विरोध होने की संभावना कम ही है, क्योंकि इस सीट पर 14 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए हैं। इनमें से आज कितने नामांकन वापस लिये जाते हैं, इस पर निर्विरोध चुनाव निर्भर करेगा। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता अनिल परब ने कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कल पत्रकार वार्ता कर राज्य की सांस्कृतिक परंपरा का निवर्हन करते हुए भाजपा से नामांकन वापस लेने का आह्वान किया था। इसके बाद राज ठाकरे ने भी इसी तरह की मांग की थी। इससे पहले पूनम महाजन, पंकजा मुंडे सहित कई उम्मीदवारों के समक्ष उम्मीदवार खड़ा नहीं किया गया था। भाजपा ने इसे देखते हुए अपने उम्मीदवार का नामांकन वापस लिया है, इसलिए वे सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

Top