Logo
Header
img

टी20 विश्व कप : भारतीय टीम से जुड़े हार्दिक पांड्या

न्यूयॉर्क, 29 मई (हि.स.)। स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप के उद्घाटन मुकाबले से पहले न्यूयॉर्क में टीम इंडिया में शामिल हो गए।

आईसीसी टी-20 विश्व कप 1 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा। मेन इन ब्लू 1 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ अपना एकमात्र अभ्यास मैच भी खेलेगा।

बुधवार को इंस्टाग्राम पर पांड्या ने घोषणा की कि वह "राष्ट्रीय कर्तव्य पर हैं" और टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम से जुड़ गए हैं।

हार्दिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के खराब अभियान के बाद टीम में आ रहे हैं। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) और पांड्या के लिए मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन भूलने लायक रहा है। वर्ष 2022 में डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटन्स (जीटी) को खिताब दिलाने वाले पांड्या टीम के साथ दो साल के कार्यकाल के बाद मुंबई लौटे।

मुंबई टीम को पांच बार आईपीएल खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा की जगह लेने से हार्दिक और फ्रैंचाइज़ी की सोशल मीडिया पर भारी आलोचना हुई। पांड्या को उनके मैचों के दौरान पूरे भारत के स्टेडियमों में हूटिंग का सामना करना पड़ा और टीम चार जीत, 10 हार और आठ अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर रही। 2015-21 तक फ्रैंचाइज़ी की सफलता में अहम भूमिका निभाने वाले पांड्या मैच जिताने वाला प्रदर्शन नहीं कर सके।

14 मैचों में पांड्या ने 18.00 की औसत और 143.04 की स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 46 रहा। उन्होंने 35.18 की खराब औसत और 10.75 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट भी लिए।

भारत अपना टी-20 विश्व कप अभियान 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू करेगा। इस बीच, भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे प्रतीक्षित ब्लॉकबस्टर मुकाबला 9 जून को होगा। इसके बाद वे टूर्नामेंट के सह-मेजबान यूएसए (12 जून) और कनाडा (15 जून) के साथ अपने ग्रुप ए मैच खेलेंगे।


Top