Logo
Header
img

दक्षिए अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे और सिसंडा मगाला विश्व कप से बाहर

तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे और सिसंडा मगाला चोटों के कारण भारत में होने वाले आगामी एकदिनी विश्व कप से बाहर हो गए हैं, दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के मुख्य कोच रॉब वाल्टर ने इसकी पुष्टि की है। इन दोनों की जगह एंडिले फेहलुकवायो और लिज़ाद विलियम्स को 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में नामित किया गया है।

नॉर्ट्जे को पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। पीठ के निचले हिस्से में ऐंठन की शिकायत के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद उनका स्कैन और परीक्षण किया गया।

मगाला, जिन्हें आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते समय चोट लग गई थी, ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में एकदिवसीय श्रृंखला में घुटने में चोट की शिकायत की थी, और एहतियात के तौर पर उन्हें विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया है।

रॉब वाल्टर ने कहा, "एनरिक और सिसांडा के लिए 50 ओवर के विश्व कप से बाहर रहना बेहद निराशाजनक है। दोनों गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी हैं जो प्रोटियाज़ के लिए बहुत महत्व रखते हैं। हमें उनसे सहानुभूति है। यह वैश्विक मंच पर एंडिले और लिज़ाद के लिए एक अवसर प्रदान करता है। दोनों खिलाड़ी हमारे शीतकालीन कार्यक्रमों का हिस्सा रहे हैं और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में सफेद गेंद के दौरे में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है। हम विश्व कप में उनके प्रदर्शन को देखने के लिए उत्साहित हैं।"

Top