Logo
Header
img

पाकिस्तानी जेल में बंद आतंकियों की रिहाई के लिए हाई-वे जाम कर मंत्री और विदेशियों का अपहरण

इस्लामाबाद, 08 अक्टूबर (हि.स.)। पूरी दुनिया में आतंकियों की मदद के लिए कुख्यात पाकिस्तान को अब उन्हीं आतंकियों के कारण व्यवस्था संबंधी संकटों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तानी जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई के लिए आतंकियों ने हाई-वे जाम कर गिलगित-बाल्टिस्तान के वरिष्ठ मंत्री अबैदुल्ला बेग और कुछ विदेशी पर्यटकों का अपहरण कर लिया है।


जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत को गिलगित-बाल्टिस्तान से जोड़ने वाले हाई-वे को आतंकियों ने जाम कर दिया है। ये लोग जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। जाम में गिलगित-बाल्टिस्तान के वरिष्ठ मंत्री सेवानिवृत्त कर्नल अबैदुल्ला बेग सहित भारी संख्या में पर्यटक भी फंस गए। पहले इस मसले पर अबैदुल्ला बेग का एक ऑडियो भी वायरल हुआ है। ऑडियो में बेग को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि वह इस्लामाबाद से गिलगित जा रहे थे। आतंकवादियों ने अपने सहयोगियों की जेल से रिहाई की मांग को लेकर हाई-वे को जाम कर दिया। बाद में आतंकवादियों द्वारा अबैदुल्ला बेग एवं कुछ विदेशी पर्यटकों का अपहरण किये जाने की बात सामने आई। पुलिस ने बताया कि अपहर्ता जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे हैं।


पता चला है कि गिलगित-बाल्टिस्तान के चर्चित आतंकवादी कमांडर हबीबुर्रहमान गुट के आंतकवादियों ने डायमेर के चिलास के ठाक गांव में सड़क को जाम किया है। सड़क पर आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो गया और दोनों तरफ यात्री फंस गए। हबीबुर्रहमान पर नंगा पर्वत में 10 विदेशियों की हत्या करने का आरोप है। जिन आतंकवादियों की रिहाई की मांग की जा रही है वो विदेशियों की हत्या में शामिल रहे है। बताया गया कि जाम लगाए और अपहरण करने वाले आतंकवादियों से बातचीत की जा रही है। आतंकवादियों ने पाकिस्तान की सरकार के सामने दो मांगें रखी हैं। पहली मांग जेल में बंद आतंकवादियों की रिहाई की है, वहीं दूसरी मांग खेल गतिविधियों में शामिल महिलाओं को इस्लामी कानून से दूर रखने की है। गिलगित- बाल्टिस्तान सरकार के पूर्व प्रवक्ता फैजुल्ला फराक ने बताया कि मंत्री की रिहाई के लिए आतंकियों से बातचीत जारी है। वे स्वयं इस बातचीत में मौजूद रहे हैं।


Top