Logo
Header
img

रजनीश बने इंडियन वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के अनुशासनात्मक समिति सदस्य

बेगूसराय, 03 अक्टूबर (हि.स.)। वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के बेगूसराय जिलाध्यक्ष रजनीश भास्कर को इंडियन वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के अनुशासनात्मक समिति का सदस्य बनाया गया है। नेशनल गेम्स 2022 के दौरान इंडियन वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहदेव यादव ने फेडरेशन के पांच सदस्यीय अनुशासनात्मक समिति की घोषणा किया है।




जिसमें राष्ट्रीय महासचिव एच.एस. आनंद गोडा को समिति का चेयरमैन एवं बिहार से रजनीश भास्कर, पश्चिम बंगाल से चंदन राय चौधरी, कर्नाटका से श्यामला सेठी एवं गुजरात से मयूर पटेल को सदस्य नियुक्त किया गया है। उक्त समिति का कार्यकाल 2025 तक होगा, जिसका मुख्य काम वेटलिफ्टिंग खेल में अनुशासन को बनाए रखना होगा। यदि वेटलिफ्टिंग के किसी भी खिलाड़ी, कोच, रेफरी, पदाधिकारी के अनुशासनहीनता के संबंध में कोई शिकायत आती है तो उस पर आवश्यक सुनवाई और कार्रवाई करना इस समिति का मुख्य काम होगा।




रजनीश भास्कर पेशे से वकील हैं एवं बिहार के एकमात्र वेटलिफ्टिंग के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय रेफरी हैं, जो इंडियन वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। रजनीश भास्कर पिछले सात वर्षों से बेगूसराय जिला वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के निर्वाचित अध्यक्ष एवं बिहार भारोत्तोलक संघ के उपाध्यक्ष भी हैं। वेटलिफ्टिंग के इतिहास में भास्कर बिहार के प्रथम व्यक्ति हैं, जिन्हें राष्ट्रीय अनुशासनात्मक समिति का सदस्य बनाया गया है।




इस नियुक्ति पर बिहार भारोत्तोलक संघ के अध्यक्ष अरुण कुमार केसरी, महासचिव सुरेश प्रसाद, कोषाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार, फिल्म अभिनेता अमित कश्यप, फिल्म निर्माता दिनकर भारद्वाज, जिला खेल संयोजक विश्वजीत कुमार, क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री रणधीर कुमार, गौरव कुमार एवं भूपति गौतम सहित बेगूसराय जिले के अन्य खेल प्रेमी, पदाधिकारियों ने बधाई दिया है।


Top